Kalicharan

Kalicharan judicial custody: कालीचरण को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Kalicharan judicial custody: महात्मा गांधी के खिलाफ कथित ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी का मामला

नई दिल्ली, 21 जनवरीः Kalicharan judicial custody: महात्मा गांधी के खिलाफ कथित ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी के मामले में हिंदू धार्मिक नेता कालीचरण की दिक्कते बढ़ती जा रही है। कोर्ट ने शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ठाणे के न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी (जेएमएफसी) एसवी मेटिल पाटिल ने कालीचरण को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उसकी पेशी के समय अदालत परिसर में पुलिसबल की भारी तैनाती की गई थी।

उल्लेखनीय है कि ठाणे जिले की नौपाडा पुलिस थाने की पुलिस ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से कालीचरण को गिरफ्तार किया था, जहां की जेल में वह इसी तरह के मामले में बंद था। उसे बृहस्पतिवार की शाम को यहां ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया था। जिसे शुक्रवार की सुबह अदालत के समक्ष पेश किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा….. New guidelines for corona: अगर आपके घर में भी बच्चे हैं तो एक बार पढ़ लें यह गाइडलाइन, ऐसे बच्चों के लिए मास्क अनिवार्य नहीं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जितेंद्र अवहाद की शिकायत के आधार पर कथित विवादित टिप्पणी को लेकर नौपाडा पुलिस थाने ने कालीचरण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 26 दिसंबर को रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में महात्मा गांधी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में छत्तीसगढ़ के अलावा महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भी उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

Hindi banner 02