Gautam Adani

Electric vehicle segment: गौतम अदाणी की इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री की तैयारी

Electric vehicle segment: देशभर में चार्जिंग स्टेशन स्थापित भी करेगी कंपनी

नई दिल्ली, 21 जनवरीः Electric vehicle segment: देश में आगामी समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल के भविष्य को देखते हुए गौतम अदाणी ने भी इस सेंगमेट में प्रवेश करने की तैयारी कर ली है। उनकी कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी भी बनाएगी। इतना ही नहीं कंपनी की पूरे देश में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की भी योजना है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट (Electric vehicle segment) में गौतम अदाणी एंट्री ले सकते हैं। एसबी अडाणी ट्रस्ट को जमीन और पानी में चलने वाली गाड़ियों के लिए ट्रेडमार्क मिला है। सूत्रों के अनुसार, गौतम अडाणी की यह वेंचर कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने के बारे में विचार कर रही है। इसमें बस और ट्रक दोनों शामिल होंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…… Khodaldham temple chairman naresh patel: समाज चाहेगा तो निश्चितरुप से राजनीति में आऊंगाः नरेश पटेल

उल्लेखनीय है कि अदाणी ग्रुप का कारोबार कई सेक्टर में फैला हुआ है। शुरुआत में कंपनी की इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल ग्रुप के अपने ट्रांसपोर्टेशन संबंधी कामों में किया जाएगा। इसके अलावा यह कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए बैटरी बनाएगी और पूरे देश में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करेगी। सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर गंभीर है।

पिछले दिनों सरकार ने ऐलान किया था कि वह पूरे देश में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का जाल बुनने के लिए प्राइवेट एंटिटीज को सरकारी जमीन उपलब्ध करवाएगी। यह कारोबार रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल पर आधारित होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी गुजरात के मुंद्रा में स्पेशल इकोनॉमिक जोन में रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर भी बनाएगी।

Hindi banner 02