sharad pawar

NCP Political Crisis: बगावत करने वालों के खिलाफ शरद पवार ने उठाया बड़ा कदम, कहा- हम नया…

NCP Political Crisis: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने बगावत करने वाले अजित पवार समेत 9 विधायकों को पार्टी से बर्खास्त कर दिया

मुंबई, 03 जुलाईः NCP Political Crisis: महाराष्ट्र में उठे सियासी तूफान के बाद राजनीतिक उठा पटक जारी है। अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने बगावत करने वाले अजित पवार समेत 9 विधायकों पर एक्शन लेते हुए उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। एनसीपी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने इन विधायकों को बर्खास्त करते हुए कहा कि इनकी तरफ से पार्टी के प्रतीकों का इस्तेमाल करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जयंत पाटिल के इस फैसले को एनसीपी चीफ शरद पवार का समर्थन मिला है। शरद पवार ने कहा कि, उनके निर्णय को हमारा समर्थन रहेगा। हम नया संगठन खड़ा करेंगे। उन्होंने कहा, “कौन गया और किसके लिए गया मैं इसकी चिंता नहीं करता हूं क्योंकि यह अब दो-तीन बार हो चुका है। राज्य में हमारा संगठन मजबूत है।”

“अजित पवार की बातों का अब कोई महत्व नहीं”

शरद पवार ने आगे कहा, “एक बार मैं विदेश गया था तो कई लोग पार्टी छोड़कर चले गए थे मुझे कोई चिंता नहीं थी। अजित पवार का फैसला उनका निजी फैसला है। उनकी बातों का अब कोई महत्व नहीं है। लोगों का समर्थन हम लोगों के साथ है। जनता का प्यार बना रहा तो पूरी तस्वीर बदल देंगें। एनसीपी भी हम लोगों के साथ है।”

अजित पवार ने ली थी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ 

दरअसल, महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार (2 जुलाई) को बड़ा घटनाक्रम देखने को मिला था। राजनीति के धुरंधर अजित पवार ने एनसीपी से बगावत कर महाराष्ट्र की बीजेपी-शिंदे गठबंधन वाली सरकार से हाथ मिला लिया है। उन्होंने बीते दिन उपमुख्यमंत्री पद की शपथ भी ली। उनके साथ आठ और विधायकों ने भी मंत्री पद शपथ ली।

क्या आपने यह पढा…. Train Cancelled news: अहमदाबाद स्टेशन पर ब्लॉक के कारण राजकोट की यह ट्रेनें आंशिक निरस्त रहेंगी, जानिए…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें