manipur violence

Manipur Violence New update: मणिपुर में हालात फिर से बेकाबू, घरों में लगाई गई आग…

Manipur Violence New update: उग्रवादियों के हमले के बाद स्थानीय लोगों को तांगजेंग गांव छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा

नई दिल्ली, 03 जूनः Manipur Violence New update: मणिपुर में एक बार फिर से हिंसा शुरू हो गई हैं। गृहमंत्री अमित शाह के राज्य से रवाना होने के एक दिन बाद ही मणिपुर के विभिन्न हिस्सों में उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की घटनाएं सामने आईं। साथ ही साथ उग्रवादियों ने कई घरों को आग के हवाले भी कर दिया हैं। मालूम हो कि अपनी यात्रा के दौरान अमित शाह ने शांति और सामान्य स्थिति की वापसी की अपील की थी।

एक पुलिस अधिकारी के बताए अनुसार, शुक्रवार सुबह बिष्णुपुर जिले के चांदोलपोकपी, तांगजेंग, पोम्बिखोक और कामसन गांवों में उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ की। उग्रवादियों के हमले के बाद स्थानीय लोगों को तांगजेंग गांव छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। उग्रवादियों ने चुराचांदपुर जिले के बेथेल गांव में घरों को भी आग लगा दी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इंफाल पश्चिम जिले के कांगचुप चिंगखोंग इलाके में विद्रोहियों ने एक घर को जला दिया और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ हुई। हालांकि इन घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

सरकार ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि राज्य में जातीय हिंसा में कम से कम 98 लोगों की जान चली गई और 310 अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि कुल 37,450 लोग वर्तमान में 272 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Electric vehicles in gujarat: राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में 1475 फीसदी का भारी उछाल

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें