Haridwar kumbh 1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुंभ मेले (Kumbh mela) में शामिल होने की संभावना

kumbh mela

हरिद्वार, 27 फरवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार कुंभ मेले (Kumbh mela) में उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय से संकेत मिलने के बाद इसकी तैयारियां जोरो पर हैं। हालांकि कुंभ मेला कमिटी की ओर से इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद प्रधानमंत्री को हरिद्वार आने का निमंत्रण पहले ही दे चुका है। उनके हरिद्वार आने पर परिषद द्वारा भव्य स्वागत किया जायेगा। माना जा रहा है 12 से 15 अप्रैल या 21 से 22 अप्रैल प्रधानमंत्री के आगमन के लिए बेहतर समय है।

Whatsapp Join Banner Eng

कुंभ मेला समिति के सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री के आने की संभावनाओं को देखते हुए कुंभ के (Kumbh mela) लिए नीलधारा गंगा के किनारे बनाये जा रहे मीडिया सेंटर की व्यवस्थाओं को उसी के अनुरुप तैयार किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए यदि किसी कार्यक्रम का आयोजन करना पड़े तो कोई परेशानी पेश ना हो तथा मीडिया सेंटर के आस-पास तैयार किये जा रहे स्विस कॉंटेज आदि का निर्माण भी सुरक्षा आवश्यकताओं व व्यवस्थाओं के मद्देनजर किया जा रहा है।

उधर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि परिषद ने तो पहले से ही राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को कुंभ आने का निमंत्रण दे चुकी है।

यह भी पढ़े…..सरकार बांस (bamboo) की खेती करने वाले किसानों की सहायता करेगीः नरेंद्रसिंह तोमर