Kisan andolan: देश के किसान इन 3 राज्यों के अलावा 6 फरवरी को तीन घंटे के लिए चक्काजाम कर देंगे, पढ़े पूरी खबर

विविध समस्याओं के समर्थन में किसानों का आंदोलन (Kisan andolan) जारी

Kisan andolan
file pic

नयी दिल्ली, 05 फरवरी: कृषि कानूनों के खिलाफ देश के किसान (Kisan andolan) तकरीबन ढाई माह से आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान वे विविध प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। इसी के तहत वे कल पूरे देश में तीन घंटे के लिए चक्काजाम करेंगे। बता दें कि प्रशासन भी किसानों की इस घोषणा के मद्देनजर अपनी तैयारियों में जुट गया है।

इस बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि जो लोग यहाँ के कार्यक्रम में हाजिर ना हो पायें। वे स्थानीय तौर पर आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लें। वहाँ पर वे शांत पूर्वक चक्काजाम करें।

Whatsapp Join Banner Eng

जानकारी के अनुसार (Kisan andolan) किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कल यानी 6 फरवरी को तीन राज्यों में चक्काजाम नहीं होगा। इस राज्यों में उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड शामिल है। दिल्ली को भी चक्काजाम से बाकात रखा गया है। टिकैत ने किसान नेताओं से अपील की है इन राज्यों को छोड़कर किसान सभी हलकों में चक्काजाम कर अपनी मांग बुलंद करें।

किसानों की इस घोषणा पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि चक्काजाम के बारे में किसी भी किसान नेता ने संपर्क नहीं किया है। वहीं दिल्ली, उत्तरप्रदेश और हरियाणा पुलिस (Kisan andolan) इस घोषणा को लेकर काफी गंभीर है। हालांकि किसानों की इस घोषणा के मद्देनजर पुलिस दिल्ली में भी चाक चौबंद रहेगी।

यह भी पढ़े…..गुजरात हाईकोर्ट का आदेशः सभी जिला अदालतों (Court) को 1 मार्च से शुरू करें