Cyclone: चक्रवात ताउ-ते मचायेगा तबाही, गोवा में कई जगहों पर पेड गिरे, मुंबई, गुजरात में हाईअलर्ट

Cyclone: चक्रवात ताउ-ते फिलहाल गुजरात से 680 किलोमीटर दूर है। आगामी 18 मई के दिन गुजरात के तटीय क्षेत्रों से यह चक्रवात गुजरेगा।

अहमदाबाद, 16 मई: Cyclone: अरब सागर में पैदा हुए चक्रवात ने रौद्र स्वरुप धारण कर लिया है। यह तेजी से भारत के तटीय क्षेत्रों से गुजर रहा है। गोवा में इसने असर दिखाना शुरु कर दिया है। मुंबई में अभी से ही बारिश होने लगी है वहीं गुजरात में भी बादल छां गये है। चक्रवात ताउ-ते फिलहाल गुजरात से 680 किलोमीटर दूर है। आगामी 18 मई के दिन गुजरात के तटीय क्षेत्रों से यह चक्रवात गुजरेगा।

ndrf team

कोरोना संकट के बीच (Cyclone) चक्रवात ताउ-ते के चलते राज्य सरकारे अलर्ट हो गई है। गोवा से 180 किलोमीटर दूर चक्रवात ताउ-ते ने तबाही मचाना शुरु कर दिया है। गोवा में कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। कई जगहों पर पेड, होर्डिंग्स गिरने की खबर सामने आ रही है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्रवाई में जुट गयी है।

Whatsapp Join Banner Eng

मुंबई में भी मचायेगा तबाही
चक्रवात ताउ-ते (Cyclone) गोवा से होते हूी मुंबई से गुजरेगा यहां अभी बारिश शुरु हो गयी है। यहां तेज हवाओं के चलने से समुद्र में ऊंची लहर उठ रही है। प्रशासन ने भी समुद्र किनारे लोगों के जाने पर प्रतिबंध लगाया है। प्रशासन के मुताबिक समुद्री इलाकों में रेड नंबर का सिग्लन लगाया गया है। राज्य सरकार ओर प्रशासन के बीच बैठकों का दौर शुरु हो गया है।

2c29176e 09a5 422d 912b 7fa9ff32e196

गुजरात से 680 किलोमीटर दूर है ताउ-ते
चक्रवात ताउ-ते गोवा, महाराष्ट्र में तबाही मचाने के बाद गुजरात के समुद्री तट से टकराये है। ताउ-ते चक्रवात के चलते में भी राज्य सरकार ने हाईअलर्ट की घोषणा की है। सभी सरकारी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें पहले से ही तैनात कर दी गई है। समुद्र में मछली पकड़ने के गये सभी मछुआरों को बुला लिया गया है। चक्रवात ताउ-ते पोरबंदर- नलिया के तट टकरा सकता है। इसके बाद सौराष्ट्, मध्यगुजरात से गुजरेगा।

प्रशासन के मुताबिक इस दौरान 100 से 120 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। फिलहाल प्रशासन अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है। तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को स्थानलंतरित किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 18 मई की सुबई यह चक्रवात गुजरात से गुजरेगा।

यह भी पढ़े…..fight for life: जीवन के लिए संघर्ष सबकी चुनौती है: गिरीश्वर मिश्र