CR RPF Operation

CR RPF Operation: मध्य रेल आरपीएफ ने पिछले तीन दिनों में 5 मोबाइल चोरों को पकड़ा

CR RPF Operation: मध्य रेल आरपीएफ ने ट्रेन, स्टेशन और रेलवे परिसर में चोरी और डकैती के मामलों के खिलाफ अभियान तीव्र किया

मुंबई, 16 फरवरीः CR RPF Operation: मध्य रेल के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने ट्रेन, स्टेशन और रेलवे परिसर में चोरी और डकैती के मामलों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। अपराध रोकथाम और जांच दस्ते (सीपीडीएस) के तहत आरपीएफ कर्मी अपराध पर अंकुश लगाने के प्रयास में ट्रेन और स्टेशन की निगरानी और गश्त में अलर्ट मोड पर हैं।

14 फरवरी को वडाला रोड पर आरपीएफ और सीपीडीएस कर्मियों ने गुप्त सूचना मिलने पर वडाला रोड से कुर्ला तक एक संदिग्ध व्यक्ति का पीछा किया और उसे कुर्ला स्टेशन पर उसी समय पकड़ लिया, जब वह ट्रेन से उतरकर भागने लगा। पूछताछ में रिजवान शेख नाम के आरोपी ने एक यात्री से मोबाइल फोन चुराने की बात कबूल की और उसके पास से 22,999/- रुपये कीमत का एक ओप्पो मोबाइल फोन बरामद किया गया।

15 फरवरी को अंबरनाथ स्टेशन पर तैनात आरपीएफ कर्मियों को 14.02 बजे ठाणे जाने वाली ट्रेन में यात्रियों द्वारा सतर्क किया गया कि एक व्यक्ति उक्त ट्रेन से उतरकर भागने की कोशिश कर रहा है। वर्दीधारियों ने पीछा कर अपराधी को पकड़ लिया. पूछताछ में दीपक वाघरी नाम के आरोपी ने ट्रेन में यात्रियों से मोबाइल फोन चुराने की बात कबूल की और उसके पास से 2 रियलमी मोबाइल फोन बरामद हुए।

क्या आपने यह पढ़ा… NHAI Advisory: पेटीएम फास्टैग यूजर्स जल्द करें यह काम, वरना बाद में काफी पछताएंगे

15 फरवरी को कल्याण स्टेशन पर आरपीएफ और सीपीडीएस कर्मियों ने गुप्त सूचना मिलने पर कल्याण स्टेशन के आसपास संदिग्ध तरीके से घूम रहे एक व्यक्ति की निगरानी शुरू कर दी। पूछताछ करने पर दशरथ ठाकुर नाम के आरोपी ने कल्याण स्टेशन पर यात्रियों से मोबाइल फोन चोरी करने की बात कबूल की और उसके पास से 31,800/- रुपये मूल्य के 2 सैमसंग मोबाइल फोन बरामद किए गए।

14 फरवरी को भुसावल स्टेशन पर तैनात आरपीएफ और सीपीडीएस कर्मियों ने स्टेशन के आसपास एक व्यक्ति को संदिग्ध तरीके से घूमते देखा। पूछताछ पर कृष्णा सावंत नाम के आरोपी ने 13 फरवरी को सचखंड एक्सप्रेस के एक यात्री से मोबाइल फोन चोरी करने की बात कबूल की और उसके पास से एक वीवो मोबाइल फोन बरामद किया गया।

13 फरवरी को भुसावल स्टेशन पर तैनात आरपीएफ और सीपीडीएस कर्मियों ने एक यात्री द्वारा दी गई सूचना पर कार्रवाई करते हुए स्टेशन के आसपास संदिग्ध तरीके से घूम रहे एक व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ में समीर पठान नाम के आरोपी ने अमरावती एक्सप्रेस के जनरल कोच में सो रहे एक यात्री का मोबाइल फोन चुराने की बात कबूल की और उसके पास से एक वीवो मोबाइल फोन बरामद हुआ।

उपरोक्त सभी आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 379 के तहत मुकदमा चलाने के लिए संबंधित क्षेत्राधिकार की राजकीय रेलवे पुलिस को सौंप दिया गया। ट्रेन, स्टेशन और रेलवे परिसरों में चोरी और डकैती के मामलों की जांच और अंकुश लगाने के लिए आरपीएफ कर्मचारियों की एक समर्पित टीम हमेशा अलर्ट मोड पर रहती है।

मध्य रेल यात्रियों से सुरक्षित यात्रा करने और चोरी या डकैती के किसी भी मामले की रिपोर्ट आरपीएफ हेल्पलाइन नंबर 139 पर डायल करके करने की अपील करता है।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें