mumbai 1

Building collapsed in mumbai: मुंबई में गिरी चार मंजिला इमारत, एक की मौत; जानें…

  • 25 से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Building collapsed in mumbai: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल की तरफ से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा

मुंबई, 28 जूनः Building collapsed in mumbai: मुंबई में कल देर रात बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां कुर्ला के नाइक नगर में एक 4 मंजिला पुरानी गिर गई। इस हादसे में एक शख्स की जान चली गई और अभी भी मलबे में कई लोग दब हुए है। मौके पर पहुंची राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एनडीआरएफ) की तरफ से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। इससे पहले, इमारत गिरने की जानकारी होते ही दमकल और पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।

Building collapsed in mumbai: बीएमसी के अनुसार, मलबे के नीचे से 12 लोग बचाए गए हैं और एक की मौत हो गई। वहीं 25 से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। बचाव अभियान जारी है। वहीं मौके पर पहुंचीं बीएमसी की अतिरिक्त आयुक्त अश्विनी भिड़े ने कहा कि इमारत जर्जर हो चुकी है और 2013 से पहले मरम्मत और फिर इमारत को गिराने के लिए नोटिस दिए गए थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Walnuts benefits: सुबह खाली पेट खाएं अखरोट, मिलेंगे यह गजब के फायदे

Advertisement

हादसे के बाद महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि कई लोगों को बचाया गया है। सभी 4 इमारतों को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन लोग वहां रहते हैं। सभी को बचाना हमारी प्राथमिकता है। सुबह हम इन इमारतों को खाली कराने और गिराने का काम देखेंगे ताकि आस-पास के लोगों को परेशानी न हो साथ ही कहा कि जब भी बीएमसी नोटिस जारी करे, इमारतें खुद खाली कर दी जानी चाहिए। अन्यथा, ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है, अब इस पर कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है।

Hindi banner 02

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.