Atal bihari vajpayee death anniversary

Atal bihari vajpayee death anniversary: भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, प्रधानमंत्री संग इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Atal bihari vajpayee death anniversary: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पहुंचकर श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली, 16 अगस्तः Atal bihari vajpayee death anniversary: आज पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि है। इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उनके समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इन सभी नेताओं के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी श्रद्धांजलि दी। मालूम हो कि 16 अगस्त, 2018 को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

अरविंद केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें मेरी श्रद्धांजलि।

अटल बिहारी वाजपेयी ने माँ भारती के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अपने जीवन का प्रत्येक क्षण खपायाः अमित शाह

अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा कि श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी ने माँ भारती के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अपने जीवन का प्रत्येक क्षण खपाया। उन्होंने भारतीय राजनीति में गरीब कल्याण व सुशासन के नए युग की शुरुआत की और साथ ही विश्व को भारत के साहस व शक्ति का भी अहसास कराया. आज उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें नमन।

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उनके चरणों में कोटिश नमन करता हूंः शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि भारतीय राजनीति के अजातशत्रु, ओजस्वी और प्रखर वक्ता, पूर्व प्रधानमंत्री, श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उनके चरणों में कोटिश: नमन करता हूं। भारत को परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र बनाने वाले भविष्यद्रष्टा के विचार राष्ट्र उत्थान के लिए हम सबको सतत प्रेरित करते रहेंगे।

बता दें कि लंबे समय तक बीमार रहने के बाद 16 अगस्त 2018 को वाजपेयी ने दिल्ली में आखिरी सांस ली। वो 3 बार देश के प्रधानमंत्री रहे। 1996 में उनका पहला कार्यकाल 13 दिन का रहा, इसके बाद वो 1998 से 1999 तक 13 महीने तक पीएम रहे। बाद में वो 1999 से 2004 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। वाजपेयी बीजेपी के सह-संस्थापक और वरिष्ठ नेता थे। वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mahatma gandhi international hindi university in wardha: भारत को भव्‍य और श्रेष्‍ठ बनाना हम सबकी जिम्‍मेदारी: प्रो.रजनीश कुमार शुक्‍ल

Hindi banner 02