Ashneer Grover

Ashneer Grover news: आर्थिक अपराध शाखा ने अशनीर ग्रोवर पर की बड़ी कार्यवाही, जानिए पूरा मामला

Ashneer Grover news: आर्थिक अपराध शाखा ने धोखाधड़ी के मामले में अशनीर, उनकी पत्नी समेत परिवार के अन्य सदस्यों पर एफआईआर दर्ज की

बिजनेस डेस्क, 12 मईः Ashneer Grover news: काफी चर्चित बिजनेस शो शार्क टैंक इंडिया के पूर्व जज और भारत-पे के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल आर्थिक अपराध शाखा ने धोखाधड़ी के मामले में अशनीर, उनकी पत्नी समेत परिवार के अन्य सदस्यों पर एफआईआर दर्ज की हैं। कहा जा रहा है कि उन पर यह कार्यवाही एक फिनटेक यूनिकॉर्न द्वारा की गई शिकायत पर हुई हैं।

इस बीच अशनीर ग्रोवर ने अपने और परिवार के सदस्यों पर दर्ज की गई एफआईआर के बाद फिनटेक फर्म भारतपे और कंपनी के चेयरमैन रजनीश कुमार पर पलटवार किया हैं। अशनीर ने कहा कि, भारतपे अब एक 3 अरब डॉलर का राइट-ऑफ मात्र हैं और इसकी वैल्यू को समाप्त कर दिया गया हैं।

जानिए क्या है मामला

बता दें कि फिनटेक कंपनी भारतपे ने अशनीर ग्रोवर और उनके परिवार के सदस्यों पर 81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया हैं। ईओवी (आर्थिक अपराध शाखा) की कार्यवाही पर भारत-पे द्वारा बयान जारी कर इस कदम का स्वागत किया गया हैं। मालूम हो कि भारतपे ने दिसंबर 2022 से ही अशनीर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी थी।

कौन-कौन बनाए गए आरोपी…

दर्ज की गई एफआईआर में अशनीर ग्रोवर समेत उनके परिवार के पांच सदस्यों को शामिल किया गया हैं। इसमें अशनीर की पत्नी माधुर जैन ग्रोवर, उनके साले श्वेतांक जैन, दीपक गुप्ता और सुरेश जैन शामिल हैं। केस दर्ज होने के बाद अब आर्थिक अपराध शाखा के पास सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का भी अधिकार हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Counting Of Votes In Varanasi: प्रधानमंत्री के क्षेत्र में 13 मई को होंगी मतगणना

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें