yashasvi jaiswal

Yashasvi Jaiswal Record: यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, एक ही मैच में बनाए यह दो बड़े रिकॉर्ड

Yashasvi Jaiswal Record: यशस्वी जायसवाल ने लगाया लीग के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक

खेल डेस्क, 12 मईः Yashasvi Jaiswal Record: युवा भारतीय बल्लेबाज और राजस्थान रॉयल्स के बाएं हाथ के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने कोलकाता के खिलाफ ऐतिहासिक बल्लेबाजी की हैं। इस मुकाबले में यशस्वी ने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। दरअसल, उन्होंने 13 गेंदों पर ही पचासा ठोकते हुए केएल राहुल के सबसे तेज पचासे का रिकॉर्ड तोड़ा और यह एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। जायसवाल ने पारी के पहले ओवर में केकेआर के कप्तान नितीश राणा के खिलाफ 26 रन बनाए।

150 रनों का लक्ष्य चेज करने उतरी राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने पहली गेंद से ही लाठीचार्ज शुरू कर दिया। उन्होंने नितीश राणा के पहले ओवर में दो छक्के और तीन चौकों समेत 26 रन बटोर लिए। इसके बाद दूसरे ओवर में हर्षित राणा पर भी उन्होंने एक शानदार छक्का और चौका लगाया। फिर शार्दुल ठाकुर के तीसरे ओवर में तीन चौके लगाकर उन्होंने अपना 13 गेंदों पर पचासा पूरा किया और इतिहास रच दिया।

IPL में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी:

  • यशस्वी जायसवाल- 13 गेंद vs KKR, 2023 (इसी मैच में)
  • केएल राहुल- 14 गेंद vs Delhi Capitals, 2018
  • पैट कमिंस- 14 गेंद vs Mumbai Indians, 2022
  • युसुफ पठान- 15 गेंद vs SRH, 2014
  • सुनील नरेन- 15 गेंद vs RCB, 2017

आईपीएल के पहले ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने यशस्वी

यशस्वी जायसवाल इसी के साथ आईपीएल के पहले ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बने। वहीं उन्होंने नितीश राणा के ऊपर 26 रन ठोकते हुए इसे आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे महंगा पहला ओवर बनाया। साथ ही आईपीएल के इस सीजन में वह 500 रनों का आंकड़ा पार करने वाले भी पहले भारतीय और फाफ डु प्लेसिस के बाद दूसरे खिलाड़ी बने। 

क्या आपने यह पढ़ा… Ashneer Grover news: आर्थिक अपराध शाखा ने अशनीर ग्रोवर पर की बड़ी कार्यवाही, जानिए पूरा मामला

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें