Western railways logo

100 percent punctuality: पश्चिम रेलवे ने हासिल की शत प्रतिशत समयपालनता

100 percent punctuality: पश्चिम रेलवे की टीम ने मई, 2021 में अपनी ट्रेनों के परिचालन में शत प्रतिशत समयपालनता सुनिश्चित करने का क्रम जारी रखा है।

अहमदाबाद, 23 मई: 100 percent punctuality: कोविड काल की दूसरी लहर की कठिनतम चुनौतियों के बावजूद पश्चिम रेलवे की टीम ने मई, 2021 में अपनी ट्रेनों के परिचालन में शत प्रतिशत समयपालनता सुनिश्चित करने का क्रम जारी रखा है। इसके फलस्वरूप दिनांक 22 मई,2021 को पश्चिम रेलवे की प्रतिष्ठित राजधानी स्पेशल, पार्सल ट्रेनों और मुंबई उपनगरीय सेवाओं की समयपालनता 100 प्रतिशत रही ।

 पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पश्चिम रेलवे ने पार्सल ट्रेनों का शत प्रतिशत समय पर परिचालन (100 percent punctuality) कर कोरोना महामारी के इस कठिन समय में देशभर में अत्यावश्यक वस्तुओं,जरूरी दवाओं और चिकित्सा उपकरणों आदि की आपूर्ति कर राष्ट्रहित में अपनी सेवाओं के माध्यम से योगदान देने का क्रम जारी रखा है। इसके अतिरिक्त पश्चिम रेलवे द्वारा कोविड के खिलाफ संयुक्त जंग को मजबूती प्रदान करने तथा कोविड मरीजों और उनके परिवारों को जल्द एवं समय पर ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्बाध पथ उपलब्ध कराते हुए मिशन मोड पर ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें चलायी जा रही हैं। 

Railways banner

  ठाकुर ने आगे बताया कि दिनांक 22 मई,2021 को पश्चिम रेलवे की उपनगरीय तथा पार्सल ट्रेनों की शत प्रतिशत समय पालनता (100 percent punctuality) के साथ मेल / एक्सप्रेस ट्रेनों की समयपालता लगभग 97 प्रतिशत रही। 1 एवं 4  मई,2021 को पश्चिम रेलवे ने अपनी सभी मेल / एक्सप्रेस , राजधानी स्पेशल एवं उपनगरीय ट्रेनों के परिचालन में 100 प्रतिशत समयपालनता हासिल की। मई माह में अब तक पश्चिम रेलवे पर मेल एक्सप्रेस ट्रेनों की संचयी समयपालनता 97.45 प्रतिशत रही है। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने रेलकर्मियों की सराहना करते हुए ट्रेनों के परिचालन में समयपालनता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। 

   यह भी पढ़े…..Effected trains: ‘यास’ चक्रवात के कारण हुई 4 ट्रेनें निरस्त