Ukraine Russia war

Ukraine-russia war latest update: जारी जंग के बीच यूक्रेन का बड़ा दावा, कहा- इस तारीख को युद्ध खत्म करना चाहता है रूस

Ukraine-russia war latest update: यूक्रेन की खुफिया एजेंसियों ने बड़ा दावा किया हैं कि रूस आगामी 9 मई तक युद्ध खत्म करना चाहता हैं

नई दिल्ली, 25 मार्चः Ukraine-russia war latest update: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चरम सीमा पर पहुंच गया हैं। युद्ध को एक महीने से अधिक का समय हो गया है लेकिन अब तक दोनों पक्ष जंग को रोकने के लिए समझौते पर नहीं पहुंच पाए हैं। इस बीच यूक्रेन की खुफिया एजेंसियों (Ukraine-russia war latest update) ने बड़ा दावा किया हैं कि रूस आगामी 9 मई तक युद्ध खत्म करना चाहता हैं। यूक्रेनी अधिकारियों का कहना है कि 9 मई यही वह दिन है, जब रूस द्वितीय विश्वयुद्ध में नाजियों पर जीत को लेकर विजयी दिवस मनाता हैं। यह दिन रूस में बिल्कुल किसी त्योहार के रूप में मनाया जाता हैं।

Ukraine-russia war latest update: मालूम हो कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने नाटो के साथ पहली बैठक की हैं। बैठक को संबोधित करते हुए यूक्रेनी राष्ट्रपति ने असीमित सैन्य सहायता मुहैया कराने की अपील की हैं। साथ ही साथ उन्होंने यूरोपीय संघ से भी जल्द से जल्द यूक्रेन को समूह में शामिल करने की अपील की। जेलेंस्की ने कहा कि ईयू को किसी देश को शामिल करने की प्रक्रिया को तेज करना चाहिए।

क्या आपने यह पढ़ा…… New rules for Pakistani family: पाकिस्तान से सिर्फ 1 परिवार अब 1 भारतीय के घर जा सकेगा

हालात बेहद गंभीर और तनावपूर्ण: बेलारूस के राष्ट्रपति

वहीं दूसरी ओर बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने आगाह किया है कि यूक्रेन में पश्चिमी शांतिरक्षक बलों को तैनात करने का पोलैंड का प्रस्ताव तीसरा विश्व युद्ध भड़का सकता है। लुकाशेंको ने कहा कि इसका मतलब तीसरा विश्व युद्ध होगा। उन्होंने कहा,‘‘हालात बेहद गंभीर और तनावपूर्ण हैं।’’ बता दें कि बेलारूस रूस का सहयोगी है और उसने रूस को यूक्रेन पर आक्रमण करने के लिए अपने क्षेत्र का इस्तेमाल करने की अनुमति दी है।

Hindi banner 02