Joe biden e1626686932880

Taliban Threatens Says About America: तालिबान की धमकी पर अमेरिकी राष्ट्रपति का जवाब, जानें क्या कहा

Taliban Threatens Says About America: तालिबानी हुकूमत के कारण वहां के लोगों को निकालने के लिए बड़ी संख्या में अमेरिकी सैनिक काबुल एयरपोर्ट पर मौजूद हैं

नई दिल्ली, 23 अगस्तः Taliban Threatens Says About America: तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी है कि यदि 31 अगस्त तक काबुल एयरपोर्ट खाली नहीं किया तो गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। तालिबानी हुकूमत के कारण वहां के लोगों को निकालने के लिए बड़ी संख्या में अमेरिकी सैनिक काबुल एयरपोर्ट पर मौजूद हैं। सैनिकों ने एयरपोर्ट को अपने कब्जे में ले लिया हैं।

Taliban Threatens Says About America: तालिबान के प्रवक्ता सोहेल शाहीन ने कहा कि अगर अमेरिका अपने सैनिकों की वापसी में देरी करता हैं, तो उसको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। अमेरिकी सेना 31 अगस्त तक यहां से वापस चली जाए नहीं तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर तालिबानी लड़ाकों के कब्जे के बाद से हालत बिगड़ती जा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Kalyan Singh Antim Yatra: कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

वहीं इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडने ने कहा है कि 31 अगस्त के बाद अमेरिकी सैनिकों को वहां रुकने की कोई जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है 31 अगस्त तक काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी सेना का काम पूरा हो जाएगा। अमेरिकी अधिकारी जल्द से जल्द मिशन को पूरा करने के इच्छुक हैं, क्योंकि इस्लामिक स्टेट के चरमपंथी लगातार खतरा पैदा कर रहे हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें