Amit Shah

Kalyan Singh Antim Yatra: कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

Kalyan Singh Antim Yatra: कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री

लखनऊ, 23 अगस्तः Kalyan Singh Antim Yatra: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर का सोमवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसके लिए अलीगढ़ में उनकी अंतिम यात्रा शुरू हो चुकी हैं। कल लखनऊ में अंतिम दर्शन के बाद पार्थिव शरीर को महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में रखा गया था। आज उनके पैतृक गांव अतरौली में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Kalyan Singh Antim Yatra: गृहमंत्री अमित शाह ने अतरौली के एनेक्सी भवन में पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। गृहमंत्री को देख कल्याण सिंह के बेटे फफट कर रो पड़े। इस दौरान शाह ने उन्हें गले से लगाकर सांत्वना दी। गृहमंत्री अमित शाह ने पत्रकारों से कहा कि जिस दिन राम मंदिर का शिलान्यास हुआ था, उसी दिन मेरी बाबूजी से बात हुई थी।

क्या आपने यह पढ़ा.. Taliban News: पंजशीर के लड़ाकों ने 300 तालिबानियों को मार गिराया, जंग और तेज

उन्होंने कहा था कि मेरे जीवन का लक्ष्य पूरा हो गया। बाबूजी का पूरा जीवन यूपी के विकास व गरीबों के लिए समर्पित रहा। देश को बेहतर गति एवं दिशा दी। प्रदेश का विकास किया। उन्होंने अपने कार्यों की गहरी छाप छोड़ी हैं।

बाबूजी के जाने से भाजपा में जो रिक्तता आई है, उसकी लंबे समय तक भरपाई नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि बाबूजी लंबे समय से सक्रिय राजनीति में नहीं थे। लेकिन उनको उनके उम्र के साथ-साथ युवाओं का भी साथ मिला। वह हमेशा भाजपा के प्रेरणास्त्रोत रहेंगे।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें