taliban

Taliban News: पंजशीर के लड़ाकों ने 300 तालिबानियों को मार गिराया, जंग और तेज

Taliban News: अफगानिस्तान में तालिबान की जंग अभी खत्म नहीं हुई है

नई दिल्ली, 23 अगस्तः Taliban News: अफगानिस्तान में तालिबान की जंग अभी खत्म नहीं हुई है। पंजशीर के लड़ाके तालिबान को जोरदार टक्कर दे रहे है। खबर मिल रही है कि पंजशीर पर कब्जा करने के लिए जा रहे सैकड़ो तालिबानी लड़ाको में से 300 को मौत के घाट उतार दिया है। वहीं अब तालिबान ने पंजशीर को कब्जे में लेने के लिए 3 हजार से ज्यादा लड़ाके भेजे है।

Taliban News: बानू के पूर्व पुलिस प्रमुख असदुल्ला ने कहा कि ऊपर वाले और मुजाहिदीन के समर्थन से हमने तालिबान के नियंत्रण से तीन जिलों को मुक्त करा लिया हैं। हम अब खिनजान जिले की ओर बढ़ रहे हैं। जल्द ही बगलान प्रांत से तालिबान का सफाया कर देंगे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Ram Janmbhumi Marg: योगी सरकार ने किया ऐलान, कल्याण सिंह के नाम पर होगी राम जन्मभूमि की सड़क

Taliban News: वहीं खुद को कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित कर चुके अमरुल्लाह सालेह ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि पड़ोसी अंदराब घाटी के दुर्गम क्षेत्रों में तालिबानी लड़ाके मुश्किल में फंस गए हैं जिसके कारण वे पंजशीर के प्रवेश द्वार के पास सैंकड़ो लड़ाकों को जमा कर दिया है। इस बीच सलांग हाईवे को भी उन्होंने बंद कर दिया है। हमें उम्मीद है हम इस संकट से जल्द उबर जाएंगे।

तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया है तभी से पंजशीर घाटी के विद्रोही सतर्क हो गए हैं और खुद को और मजबूत करने में लग गए हैं। बताया जा रहा है कि इन विद्रोहियों में कठोर प्रशिक्षण पाए अफगान नेशनल आर्मी के सैनिकों की संख्या सबसे अधिक है। गुट का नेतृत्व नॉदर्न एलायंस ने चीफ रहे पूर्व मुजाहिदीन कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद कर रहे हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें