Kalyan Singh

Ram Janmbhumi Marg: योगी सरकार ने किया ऐलान, कल्याण सिंह के नाम पर होगी राम जन्मभूमि की सड़क

Ram Janmbhumi Marg: कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद 21 अगस्त की रात लखनऊ के एसजीपीजीआई में निधन हो गया था

लखनऊ, 23 अगस्तः Ram Janmbhumi Marg: यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने सोमवार को घोषणा की कि अयोध्या में राम जन्मभूमि की ओर जानेवाली एक सड़क का नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा। इसके अलावा लखनऊ, प्रयागराज, अलीगढ़ और बुलंदशहर में भी एक-एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा।

Ram Janmbhumi Marg: बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद 21 अगस्त की रात लखनऊ के एसजीपीजीआई में निधन हो गया था। कल्याण सिंह 4 जुलाई से एसजीपीजीआई में भर्ती थे। कल्याण सिंह के निधन के बाद यूपी में तीन दिन का शोक घोषित किया गया हैं। आज अलीगढ़ के अतरौली स्थित पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा.. Corona new case: पिछले 24 घंटों के दौरान भारत में कोरोना के 25,072 नए मामले सामने आए; 40 फीसदी केस सिर्फ केरल में दर्ज

पुराने भाषण में उन्होंने कहा था कि उनका जीवन भाजपा को समर्पित हैं। उनकी अंतिम इच्छा है कि उनका पार्थिव शरीर भाजपा के झंडे में लिपटा हो। पार्टी ने रविवार को अंतिम दर्शन के दौरान यूपी भाजपा कार्यालय में कल्याण सिंह की इस इच्छा को भी पूरा किया।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें