saudi

Saudi Arabian Air Services: सऊदी अरब ने 20 देशों से कर दी हवाई सेवा स्थगित, जानें कौन-कौन से देश है शामिल

Saudi Arabian Air Services कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सऊदी अरब ने पाकिस्तान सहित 20 देशों के साथ अपनी हवाई यातायात सेवा को स्थगित कर दिया गया है। अब केवल सऊदी अरब के लोग ही प्रवेश कर सकेंगे।

Saudi Arabian Air Services
PIC credit / Google

रियाद, 03 फरवरी: Saudi Arabian Air Services कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सऊदी अरब ने पाकिस्तान सहित 20 देशों के साथ अपनी हवाई यातायात सेवा को स्थगित कर दिया गया है। अब केवल सऊदी अरब के लोग ही प्रवेश कर सकेंगे। यह आदेश आज 3 फरवरी से लागू कर दिया गया है।

सऊदी अरब ने जिन देशों को प्रतिबंधित किया है उनमें संयुक्त अरब अमीरात, जर्मनी, अमेरिका, ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, फ्रांस, मिस्र, लेबनान, अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, आयरलैंड, इटली, ब्राजिल, पुर्तगाल, तुर्की, स्वीडन, स्विटजरलैंड, जापान और भारत का नाम भी शामिल है।

Whatsapp Join Banner Eng

जानकारी के मुताबिक सऊदी अरब ने 21 दिसंबर 2020 को विदेश से आने-जानेवाली विमान सेवाओं को रोक दिया था। यह कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन मामलों के पाए जाने के बाद किया गया था। 4 जनवरी को फिर से हवाई सेवाओं शुरू कर दी गई थी।

उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब ने जिन देशों के यात्रियों पर अस्थायी रोक लगाई है। उनमें अधिकतर वहीं देश शामिल है जहां कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन मामले सामने आये है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री इस स्ट्रेन को पहले से ही घातक बता चुके है। इसी कारण पूरी दुनिया इस नये खतरे के मद्देनजर एहतियाती उपाय कर रही है।

यह भी पढ़े…..Ivy Gourd: सूजन भगाए कुंदरू

सऊदी अरब द्वारा जिन देशों के यात्रियों पर रोक लगाई गई है। उनमें से कुछ को भारत कोविड-19 वैक्सीन की सप्लाई कर रहा है। यही नहीं सऊदी अरब का भी नाम उन देशों में शामिल जिन देशों को भारत वैक्सीन की आपूर्ति कर रहा है। सऊदी अरब में कोरोना वायरस के अब तक 3,68,639 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि इस संक्रमण से 6,383 लोग जंग हार चुके है। वहीं इस संक्रमण से 3,60,110 लोग ठीक भी हुए है उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज दे दिया गया है।