Russia Ukraine war

Russian army terror: रूसी सेना ने कीव में लोगों के हाथ बांधकर सिर में मारी गोली, 20 शव मिले: यूक्रेन के विदेश मंत्री

Russian army terror: यूक्रेन के विदेश मंत्री का कहना है कि रूस ISIS से भी बदतर है

Russian army terror: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध के 39वें दिन रूस की सेना राजधानी कीव के आसपास के इलाकों को खाली करा रही है। कई इलाकों में दिल दहला देने वाले नजारे देखने को मिल रहे हैं. राजधानी कीव के पास एक सड़क पर बीस शव मिले हैं। यूक्रेन का दावा है कि उनके हाथ उनकी पीठ के पीछे बंधे हुए थे और उनके सिर में गोली मारी गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो शव मिले हैं उनमें पुरुष और महिलाएं के साथ ही एक 14 साल का बच्चा भी शामिल है.

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कुलेबा ने रूस की तुलना आतंकी संगठन ISIS से की है. टाइम्स रेडियो से बात करते हुए, दिमित्री ने कहा कि बुका शहर से पीछे हटते समय, रूसी सैनिक गुस्से में नागरिकों को मार रहे थे। ये लोग उसका विरोध भी नहीं कर पाए। रूस ISIS से भी बदतर है। ऐसा प्रतीत होता है कि रूस ने यूक्रेन के साथ युद्ध में अपनी रणनीति बदल दी है। अमेरिकी खुफिया आकलन के अनुसार रूस अब अपना ध्यान यूक्रेन की राजधानी कीव से हटाकर मई तक डोनबास और पूर्वी यूक्रेन के अन्य हिस्सों पर केंद्रित कर रहा है।

एक अमेरिकी अधिकारी के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर अब जीत का दबाव है। इनमें पूर्वी यूक्रेन के क्षेत्र शामिल हैं जहां रूसी सेना हावी हो सकती है और पुतिन जीत का दावा कर सकते हैं।

अन्य अपडेट….
19 दिनों से लापता पत्रकार का शव कीव में मिला
रूसी सैनिकों की वापसी के बाद दिल दहला देने वाले मंजर, मिले लाशों के ढेर
पोप फ्रांसिस ने कहा कि वह यूक्रेन में युद्ध क्षेत्र का आकलन करेंगे।
अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने आज यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कुबेलस से बात की
मारियुपोल से 3,000 से अधिक लोगों को बचाया गया, राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा

क्या आपने यह पढ़ा…Grand welcome to the Prime Minister of Nepal in Kashi: नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का काशी में भव्य स्वागत

Hindi banner 02