sri lanka govt blocks access to social media

Sri lanka govt blocks access to social media: श्रीलंका में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सेवाएं बंद, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

Sri lanka govt blocks access to social media: राजधानी कोलंबो में कर्फ्यू लगते ही सड़कें खाली हो गईं और सभी दुकानें बंद हो गईं. सेना और पुलिस शहर के हर नुक्कड़ पर गश्त कर रही है

श्रीलंका, 03 अप्रैल: Sri lanka govt blocks access to social media: श्रीलंका में कर्फ्यू के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। रविवार को फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम समेत देश में सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सेवाएं बंद कर दी गईं। इंटरनेट निगरानी संगठन नेटब्लॉक्स ने यह जानकारी दी है। राजधानी कोलंबो में कर्फ्यू लगते ही सड़कें खाली हो गईं और सभी दुकानें बंद हो गईं. सेना और पुलिस शहर के हर नुक्कड़ पर गश्त कर रही है, ताकि माहौल खराब न हो.

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की मदद के लिए भारत आगे आया है। भारत ने ईंधन संकट से जूझ रहे श्रीलंका की मदद के लिए तेल टैंकर भेजा, जो शनिवार को श्रीलंका पहुंचा। इससे ईंधन संकट से जूझ रहे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। श्रीलंका में इमरजेंसी लगा दी गई है. इस संबंध में देश के पूर्व मंत्री डॉ. हर्षा डी सिल्वा ने कहा कि अगर भारत ने मदद नहीं भेजी होती तो हमारी जान चली जाती. उन्होंने कहा कि गोटाबाया सरकार ने देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

क्या आपने यह पढ़ाRussian army terror: रूसी सेना ने कीव में लोगों के हाथ बांधकर सिर में मारी गोली, 20 शव मिले: यूक्रेन के विदेश मंत्री

इसके साथ ही भारत ने श्रीलंका को चावल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। यहां 40 हजार टन चावल की लोडिंग शुरू कर दी गई है। माना जा रहा है कि बड़े त्योहार से पहले चावल श्रीलंका पहुंच जाएंगे। भारत 2022 में श्रीलंका को कम से कम 300,000 टन चावल भेजेगा। इससे श्रीलंका में आपूर्ति बढ़ेगी, जिससे देश में कीमतों में कमी आ सकती है।

Hindi banner 02