Protesters enter Iraqi parliament

Protesters enter Iraqi parliament: श्री लंका जैसे हालात इराक में, इराकी संसद में हजारों की तादाद में घुसे प्रदर्शनकारी

Protesters enter Iraqi parliament: इराक में भी श्री लंका जैसे विरोध प्रदर्शन के हालात है, जनता आक्रोश के कारण सासंद भवन में घुसकर तोड़ फोड़ कर रही है।

Protesters enter Iraqi parliament: श्री लंका जैसे हालात अब इराक में भी देखे जा सकते है, वह की जनता बगावत पर उतर आई है, विद्रोहियों ने बगदाद संसद में हजारों की संख्या में घुस आई। इसके पीछे का कारण है बगदाद में भ्रष्टाचार और कुसासन के करना जनता आक्रोश में है, और इराकी सांसद में जम कर तोड़ फोड़ कर रहे है।

देखा जाए तो इन प्रदर्शनकारियों को नेतृत्व करने वाला इराकी मौलवी मुक्तद अल सदर है, जिसके समर्थन में ज्यादातर प्रदर्शनकारी है।
ऐसे में जब बुधवार को प्रदर्शनकारी ने उच्च सुरक्ष वाले ग्रीन जोन एरिया राजनायक भवन और संसद में घुस कर उत्पात मचाया। ऐसे में जब प्रदर्शनकारी संसद भवन में घुसे तब वह एक भी सांसद नही थे।

असल में ये विरोध पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व प्रांतीय गवर्नर मोहमद अल सुदनी की कुछ नीतियों के कारण प्रदर्शनकारी उनका विरोध कर रहे है। ऐसे में जब प्रदर्शनकारी संसद भवन में घुस रहे थे, तो। उन्हे ऐसा करने से किसी भी सैन्य अधिकारी ने रोका नहीं।

क्या आपने यह पढ़ाExpensive buy house in india: देश में घर खरीदना हुआ महंगा; 15 फीसदी तक बढ़े दाम, जानें अपने शहर का हाल…

Hindi banner 02