Israel Hamas War 1

Israel-Hamas War New update: एक बार फिर इजरायल के समर्थन में उतरा यह ताकतवर देश, कहा- हम हमेशा…

Israel-Hamas War New update: अमेरिका हर हालत में इजरायल संग खड़ा हैः एंटनी ब्लिंकन

नई दिल्ली, 16 अक्टूबरः Israel-Hamas War New update: इजरायल-हमास युद्ध को एक हफ्ते से अधिक का समय बीत चुका हैं। हालांकि अभी तक इसमें कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा हैं। इस युद्ध को लेकर लोगों की अपनी अलग-अलग सोच हैं। इस बीच, विश्व के सबसे पावरफुल देश कहे जानेवाले अमेरिका ने एक बार फिर इजरायल का समर्थन किया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अमेरिका ने कहा कि, संयुक्त राज्य हर हालत में इजरायल संग खड़ा हैं। अमेरिका के विदेशमंत्री एंटनी ब्लिंकन ने पत्रकारों संग बातचीत करते हुए यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि, हमास के हमलों के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए इजरायल के पास अधिकार हैं। देखा जाए तो यह सरकार की जि्म्मेदारी भी हैं।

उन्होंने कहा कि, इस लड़ाई में हमारे चार विशेष उद्देश्य हैं। पहला यह है कि हम इजरायल के साथ हैं। दूसरा- इस युद्ध के कारण किसी दूसरे देश में संघर्ष न हो। तीसरा- बंधक बनाए गए अमेरिका नागरिकों और इजरायलियों की रिहाई। चौथा और आखिर उद्धेश्य यह है कि गाजा में प्रस्तुत समस्याओं का निवारण किया जाए। ब्लिंकन ने आगे कहा, हमारे लिए यह महत्वपूर्ण बात है कि हम कल भी इजरायल के साथ खड़े थे। आज भी हैं और कल भी रहेंगे। हम हमेशा इजरायल के साथ हैं।

युद्ध में अब तक 3,700 से अधिक लोगों की मौत

बता दें कि दोनों देशों के बीच नौ दिन पहले युद्ध शुरू हुआ था जो आज भी जारी हैं। इस लड़ाई में अब तक तकरीबन 3,700 से अधिक लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं, युद्ध के कारण दुनिया दो भागों में बंट गई हैं। जहां एक इजरायल के समर्थन में हैं तो वहीं दूसरा इजरायल के विरोध में।

क्या आपने यह पढ़ा… International Seminar in IIT BHU: रिवर हेल्थ: एसेस्मेंट टू रेस्टोरेशन पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में ख्याति प्राप्त रिवर वैज्ञानिकों का व्याख्यान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें