dwarka station

Station Festival: द्वारका रेलवे स्टेशन पर मनाया जाएगा ‘स्टेशन महोत्सव’

Station Festival: राजकोट मंडल के द्वारका रेलवे स्टेशन पर 17 और 18 अक्टूबर को मनाया जाएगा ‘स्टेशन महोत्सव’

राजकोट, 16 अक्तूबर: Station Festival: पश्चिम रेलवे के राजकोट मंडल में स्थित ‘द्वारका’ स्टेशन पर 17 और 18 अक्टूबर, 2023 को ‘स्टेशन महोत्सव’ मनाया जाएगा। इस महोत्सव के माध्यम से रेल यात्रियों को रेलवे के इतिहास के साथ-साथ स्थानीय संस्कृति और पर्यटन स्थलों के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

द्वारका स्टेशन पर होने वाले इस दो दिवसीय ‘स्टेशन महोत्सव’ (Station Festival) का शुभारम्भ 17 अक्टूबर, 2023 को सुबह 10.30 बजे से होगा। इस महोत्सव में रेल प्रशासन द्वारा स्टेशन इतिहास व पर्यटन से संबंधित फोटो प्रदर्शनी लगायी जाएगी। सांस्कृतिक नृत्य और नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। स्कूल के छात्रों तथा रेलकर्मियों के बच्चों द्वारा रंगोली बनायी जाएगी।

Navratri puja in Sharda temple of Kashmir: 1947 के बाद पहली बार कश्मीर के शारदा मंदिर में नवरात्रि पूजा आयोजित की गई

स्थानिक स्वयं सेवी संस्थाओं तथा रेलवे सलाहकार समिति के सदस्यों व अन्य गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में स्टेशन परिसर में वृक्षारोपण किया जाएगा। इस महोत्सव के दौरान द्वारका रेलवे स्टेशन को तथा स्टेशन परिसर में रखे गए हेरिटेज स्टीम इंजन को रंगबिरंगी रोशनी से सजाया जाएगा।

राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अश्विनी कुमार के अनुसार इस तरह के ‘स्टेशन महोत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन मंडल के अन्य स्टेशनों पर भी किया जाएगा।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें