China corona cases

Increasing lockdown of corona cases in china: इस देश में कोरोना से मचा हाहाकार, 27 शहरों में लगा लॉकडाउन, करोड़ों नागरिक घरों में कैद

Increasing lockdown of corona cases in china: चीन के 27 शहरों में लगा लॉकडाउन, सरकार की जीरो कोरोना पॉलिसी से नागरिक परेशान

नई दिल्ली, 30 अप्रैलः Increasing lockdown of corona cases in china: दुनिया के अन्य देशों के साथ-साथ अब चीन में भी कोरोना ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया हैं। हालात इतने बदतर हो गए हैं कि यहां 27 शहरों में लॉकडाउन लगाना पड़ गया हैँ। लॉकडाउन के दौरान 16.5 करोड़ लोग घरों में कैद रहने के लिए मजबूर हैं। सरकार की कठोर नीति और जीरो कोरोना पॉलिसी नागरिकों के लिए परेशानी का सबब बन रही हैं।

Increasing lockdown of corona cases in china: यहां हालात ये है कि जो लोग भोजन की सामग्री इकट्ठा नहीं कर पाए उन्हें काफी मुश्किल से ही भोजन मिल पा रहा हैँ। कहीं-कहीं तो 24 घंटे लोग भूखे रह रहे हैं और फिर अगले दिन 1 घंटे के लिए खाने का सामान खरीदने की मोहलत दी जाती हैं। हालांकि सरकार द्वारा इतनी सख्ती के बावजूद कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है। इन कठोर प्रतिबंधों के कारण लोग भूखें मरने को मजबूर हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Drugs seized in gujarat: गुजरात में एक बार फिर मिला ड्रग्स का जखीरा, पीपावाव पोर्ट से करोड़ों की हेरोइन बरामद

Increasing lockdown of corona cases in china: भले लोग भूखें मरने पर मजबूर है लेकिन चीन अपनी जीरो कोविड पॉलिसी पर अड़ा हुआ हैं। इसके तहत वायरस को रोकने के लिए लॉक़डाउन, मास टेस्टिंग, क्वारंटीन और सीमाएं बंद करने, लोगों को घर से बाहर निकलने पर मनाही, बाहर निकलने पर भारी जुर्माना और जेल जैसे कठोर कदम उठाए जा रहे हैं।

Increasing lockdown of corona cases in china: बता दें कि इस साल मार्च में चीन में कोरोना मामले अचानक बढ़ने लगे, देखते-देखते देश में संक्रमण ने तेज रफ्तार पकड़ ली जो कि 2020 की शुरुआत में वुहान में शुरुआती प्रकोप के बाद से भी तेज हैं।

प्रकोप के शुरुआती चरणों के दौरान पूर्वोत्तर जिलिन प्रांत बुरी तरह प्रभावित हुआ था। चांगचुन और जिलिन सिटी के अधिकारियों, जिनकी संयुक्त आबादी एक करोड़ 35 लाख से अधिक निवासियों की है ने कहा कि वे जल्द ही लॉकडाउन को कम करना शुरू कर देंगे।

Hindi banner 02