Drugs

Drugs seized in gujarat: गुजरात में एक बार फिर मिला ड्रग्स का जखीरा, पीपावाव पोर्ट से करोड़ों की हेरोइन बरामद

Drugs seized in gujarat: पीपावाव पोर्ट से 90 किलोग्राम हेरोइन जब्त, 450 करोड़ बताई जा रही कीमत

अहमदाबाद, 30 अप्रैलः Drugs seized in gujarat: गुजरात की जल सीमा द्वारा देश में ड्रग्स की हेराफरी का षडयंत्र चल रहा हैं। पहले कंडला और मुंद्रा पोर्ट के बाद अब पीपावाव पोर्ट से बड़े पैमाने पर ड्रग्स बरामद (Drugs seized in gujarat) की गई है। गुजरात एटीएस और राजस्व खुफिया निदेशालय के एक संयुक्त ऑपरेशन के तहत ड्रग्स का यह जखीरा बरामद हुआ है। दरअसल अमरेली जिले के पीपावाव पोर्ट से तकरीबन 90 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है, जिसकी कीमत तकरीबन 450 करोड़ रुपए बताई जा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. National workshop concludes in varanasi: वसंता कॉलेज में चल रहे राष्ट्रीय कार्यशाला का समापन

जानकारी के अनुसार पोर्ट पर पहुंचे एक शिपिंग कंटेनर से इस हेरोइन को बरामद किया गया हैं। पोर्ट पर से ड्रग्स बरामद होने के बढ़ते केसों को लेकर केंद्रीय एजेसियां अधिक सतर्क हुई हैं। इसी के संदर्भ में कल अमरेली के पीपावाव पोर्ट से कॉन्ट्रैक्ट लॉजिस्टिक में कंटेनर सिज किया गया था। वहीं डीआरआई टीम द्वारा कंटेनर में ड्रग्स होने की आशंका को लेकर सैंपल भी लिए गए। बाद में DRI द्वारा इस सैंपल को लेकर FSL में भेजा गया। हालांकि कंटेनर में से 90 किलोग्राम ड्रग्स बरामद (Drugs seized in gujarat) भी की गई हैं।

सोमवार को अरबी समुद्र में से 280 करोड़ ड्रग्स बरामद हुई थी

इससे पहले सोमवार को गुजरात एटीएस और भारतीय कोस्टगार्ड द्वारा अरबी समुद्र में से पाकिस्तानी बोट को 56 पैकेट (तकरीबन 56 किलो) किंमत रू.280 करोड़ के ड्रग्स के साथ 9 पाकिस्तानी घुसपैठियों को गिरफ्तार कर लिया था। बोट को सुरक्षा जांच एजेंसी द्वारा कच्छ के जखौ बंदरगाह पर लाया गया था। हालांकि इतनी बड़ी मात्रा में बरामद ड्रग्स के कारण सुरक्षा एजेंसियां सावधान हो गई हैं।

Hindi banner 02