America 1

Heavy rain in america: अमेरिका के केंटकी में भारी बारिश, इतने लोगों की मौत

Heavy rain in america: अमेरिकी राज्य के पूर्वी हिस्से में मूसलाधार बारिश के चलते एपलाचिया के कस्बों में पानी भर गया है

नई दिल्ली, 30 जुलाईः Heavy rain in america: अमेरिकी राज्य के पूर्वी हिस्से में मूसलाधार बारिश के चलते एपलाचिया के कस्बों में पानी भर गया है। भारी बारिश के कारण बाढ़ आने से केंटकी के एपलाचियन में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। वहीं अन्य लोगों को नाव के जरिये बाढ़ से निकालकर सुरक्षित जगह पहुंचाया गया। कहा जा रहा है कि जैसे-जैसे बचाव दल आपदा क्षेत्र में खोज करेंगे, मरने वालों की संख्या बढ़ेगी।

केंटकी के गवर्नर ने कहा कि बाढ़ के सभी पीड़ितों को खोजने में हफ्तों लग सकते हैं। जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थी। आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया गया था। बचाव दल को कई जगहों पर रेस्क्यू के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Maharashtra politics news: महाराष्ट्र राज्यपाल के भाषण पर मचा बवाल; उठ रही इस्तीफे की मांग, जानें ऐसा क्या कहा…

Advertisement

पूर्वी केंटकी के कुछ क्षेत्रों में 48 घंटों में 20 से 27 सेंटीमीटर के बीच बारिश होने के बाद शुक्रवार तड़के बारिश हुई। लेकिन कुछ जलमार्गों के शनिवार तक उफान पर पहुंचने की उम्मीद नहीं थी और एंडी बेशियर ने चेतावनी दी कि मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है।

राज्य के राज्यपाल एंडी बेशियर ने कहा कि अचानक आई बाढ़ में कितने लोगों की मौत हुई है इसकी गिनती अपडेट कर रहे हैं। प्रभावति इलाकों में से कुछ क्षेत्रों में, यह जानना कठिन है कि वास्तव में कितने लोग मौजूद थे। वहीं बचाव दल ने लापता लोगों की तलाश के लिए हेलीकॉप्टर और नावों का इस्तेमाल किया।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.