Maharashtra

Maharashtra politics news: महाराष्ट्र राज्यपाल के भाषण पर मचा बवाल; उठ रही इस्तीफे की मांग, जानें ऐसा क्या कहा…

Maharashtra politics news: शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने राज्यपाल के भाषण की निंदा करते हुए उन पर मराठी गौरव को ‘आहत’ करने का आरोप लगाया

मुंबई, 30 जुलाईः Maharashtra politics news: महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। यह गर्माहट महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी के भाषण के बाद से आई है। दरअसल शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने राज्यपाल के भाषण की निंदा करते हुए उन पर मराठी गौरव को ‘आहत’ करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं बल्कि उनका इस्तीफा मांगा है।

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से कम से कम राज्यपाल द्वारा दिए गए बयानों की निंदा करने का आग्रह किया। दरअसल, राज्यपाल ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि अगर महाराष्ट्र से गुजरातियों और राजस्थानियों को हटा दिया जाता है, तो महाराष्ट्र के पास कोई पैसा नहीं बचेगा और मुंबई को अब भारत की आर्थिक राजधानी नहीं कहा जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Benefits of eating apple: रोजाना एक सेब का सेवन जरूर करें, यह बीमारियां बनाएंगी दूरी…

राज्यपाल ने शुक्रवार को मुंबई के अंधेरी में एक कार्यक्रम में बोलते हुए मारवाड़ी गुजराती समुदाय की प्रशंसा की और कहा कि वे जहां भी जाते हैं, अस्पताल, स्कूल आदि बनाकर जगह के विकास में योगदान करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर महाराष्ट्र से गुजरातियों और राजस्थानियों को हटा दिया जाता है, तो महाराष्ट्र के पास कोई पैसा नहीं बचेगा और मुंबई को भारत की आर्थिक राजधानी नहीं कहा जाएगा।

वहीं राज्यपाल कोश्यारी के भाषण को ट्विटर पर शेयर करते हुए संजय राउत ने कहा कि ”राज्यपाल का मतलब है कि महाराष्ट्र और मराठी लोग भिखारी हैं। मुख्यमंत्री शिंदे, क्या आप सुन रहे हैं? । अगर आपका स्वाभिमान है, तो राज्यपाल का इस्तीफा मांगें।”

Hindi banner 02