Gautam Adani

Gautam adani: गौतम अडानी के नाम हुई यह दिग्गज कंपनी, 7017 करोड़ रुपये में हुई डील…

Gautam adani: इस डील को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी मिलना जरूरी है

बिजनेस डेस्क, 20 अगस्तः Gautam adani: भारत के मशहूर बिजनेसमैन गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी पावर ने एक बड़ी डील की है। दरअसल अडानी ग्रुप की यह कंपनी एक दिग्गज कंपनी को खरीदने जा रही है। कंपनी ने छत्तीसगढ़ के डीबी पावर के अधिग्रहण का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि यह डील 7,017 करोड़ रुपये मूल्य पर तय की गई हैं।

वहीं दोनों कंपनियों के बीच एमओयू की शुरुआती अवधि 31 अक्टूबर तक होगी। किंतु आपसी सहमति से इसे अभी भी आगे बढ़ाया जा सकेगा। डील की जानकारी देते हुए अडानी समूह की कंपनी ने कहा, ‘अधिग्रहण से कंपनी को छत्तीसगढ़ राज्य में थर्मल पावर का विस्तार करने में मदद मिलेगी।’ हालांकि, इस डील को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी मिलना जरूरी है, जो अब तक नहीं मिली है।

बता दें कि डीबी पावर, छत्तीसगढ़ के जिला जांजगीर चांपा में चल रहे 2×600 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट का संचालन करती है। कंपनी की स्थापना अक्टूबर 2006 में की गई थी। डिलिजेंट पावर (DPPL) के पास फिलहाल डीबी पावर की होल्डिंग है। वर्तमान में, डीबी पावर के पास अपनी क्षमता के 923.5 मेगावाट के लिए लॉन्ग और मिड टर्म की बिजली खरीद समझौते हैं। अर्थात् कंपनी के पास इस समय बड़ी डील है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Girls after breakup: अधिकतर लड़कियां ब्रेकअप के बाद करती हैं यह काम…! आप भी जानें…

Hindi banner 02