Scooter

Electric scooter: आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का बना रहें मन…! यह स्कूटी मिल रही 50 हजार से कम दाम में

Electric scooter: 50 हजार से कम दाम में इलेक्ट्रिक स्कूटी, सिंगल चार्ज में 100km तक का सफर

अहमदाबाद, 26 मईः Electric scooter: मार्केट में एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर आ गया है। जिसका बेस प्राइस 50,000 रुपये से कम है और ये सिंगल चार्ज में 60 किमी से लेकर 100 किमी तक की रेंज के ऑप्शन के साथ आता है। ईवी स्टार्टअप कंपनी ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric scooter) ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Harper ZX Series-1 लॉन्च किया है। इसकी खासियत ये है कि इस स्कूटर के साथ कस्टमर्स अपनी रेंज की जरूरत के हिसाब से बैटरी पैक और चार्जर का चुनाव कर सकते हैं।

स्कूटर का बेस प्राइस 41,999 रुपये

दरअसल ये स्कूटर (Electric scooter)  41,999 रुपये की बेस प्राइस पर आता है। वहीं ग्राहक रेंज के हिसाब से बैटरी पैक और फास्ट चार्जिंग के लिए चार्जर किसी एक कॉम्बिनेशन को अपनी मर्जी से चुन सकते हैं। कंपनी ने इसके लिए 4 ऑप्शन दिए हैं। बैटरी पैक और चार्जर के इन पैक की कीमत 17,000 रुपये से लेकर 31,000 रुपये है। इस पर सब्सिडी भी मिलेगी, हालांकि कंपनी अभी 2,000 रुपये का इंट्रोडक्टरी ऑफर दे रही है, जिस वजह इसका बेस प्राइस 39,999 रुपये हो जाता है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Girl student rape: युवक ने शादी का झांसा देकर छात्रा से किया दुष्कर्म, जानें पूरा मामला

5 घंटे में हो जाता है फुल चार्ज

इसका टॉप वैरिएंट सिंगल चार्ज में 100 किमी की रेंज के साथ आता है। इसके लिए कंपनी स्कूटर के साथ V3+60V-30Ah का बैटरी पैक देती है। इसे फुल चार्ज होने में महज 5 घंटे का वक्त लगता है, जबकि 3 घंटे में यह 80% तक चार्ज हो जाता है।

स्कूटर में ढेर सारे फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्रूज कंट्रोल, वायरलैस कंट्रोलर, हाइवे हाइट, साइड इंडिकेटर बजर, एलईडी मीटर, ट्रिप रीसेट, डीआरएल लाइट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम, एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स मिलते हैं। इतना ही नहीं इस स्कूटर में 3 ड्राइव मोड, ग्लव बॉक्स, माई व्हीकल अलार्म और चाइल्ड लॉक जैसी सुविधा भी मिलती है।

Hindi banner 02