amazon

Amazon employees layoffs: ट्विटर-मेटा के बाद अब इस कंपनी ने शुरू की कर्मचारियों की छंटनी! पढ़ें पूरी खबर…

Amazon employees layoffs: ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने अपने स्टॉफ को पिंक स्लिप थमाना प्रारंभ कर दिया हैं

नई दिल्ली, 11 नवंबरः Amazon employees layoffs: दुनिया की कई दिग्गज कंपनियों द्वारा कर्मचारियों की छंटनी की जा रही हैं। ट्वीटर, मेटा के बाद इस लिस्ट में एक और कंपनी का नाम शामिल हो गया हैं। दरअसल ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने अपने स्टॉफ को पिंक स्लिप थमाना प्रारंभ कर दिया हैं। पिंक स्लिप थमाने का अर्थ होता है नौकरी से निकाला जाना। मालूम हो कि कंपनी ने पिछले हफ्ते ही टॉप एग्जिक्यूटिव्स को भेजे इंटरनल कम्युनिकेशन में कहा था कि हायरिंग रोक दी गई हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन में काम करने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर जेमी जांग ने लिंक्डइन पर लिखा कि उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया हैं। साथ ही साथ एक पूर्व कर्मचारी ने पोस्ट में कहा था कि पूरी रोबोटिक्स टीम को पिंक स्लिप दी गई थी। आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी के रोबोटिक्स डिवीजन में कम से कम 3,766 कर्मचारी काम कर रहे थे। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि कितने कर्मचारियों को निकाला गया हैं।

बता दें कि कंपनी में पीपल एक्सपीरियंस एंड टेक्नोलॉजी के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट बेथ गैलेटी ने मेमो में लिखा, अर्थव्यवस्था के अनिश्चितता की स्थिति में पहुंचने और पिछले कुछ वर्षों में हमने कितने लोगों को काम पर रखा है, को देखते हुए एंडी और एस-टीम ने इस सप्ताह नई नियुक्तियों पर विराम लगाने का फैसला किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Rajiv gandhi murder case: राजीव गांधी हत्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, जानिए…

Hindi banner 02