PM Modi Meets President Of The Republic Of Mozambique

PM Modi Meets President Of The Republic Of Mozambique: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोजाम्बिक गणराज्य के राष्ट्रपति से मुलाकात की

PM Modi Meets President Of The Republic Of Mozambique: प्रधानमंत्री मोदी ने मोजाम्बिक की विकास प्राथमिकताओं का समर्थन करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की

अहमदाबाद, 09 जनवरीः PM Modi Meets President Of The Republic Of Mozambique: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गांधीनगर में मोजाम्बिक गणराज्य के राष्ट्रपति महामहिम फिलिप जैसिंटो न्यूसी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने मोजाम्बिक की विकास प्राथमिकताओं का समर्थन करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। दोनों नेताओं ने रक्षा, आतंकवाद विरोधी, ऊर्जा, स्वास्थ्य, व्यापार और निवेश, कृषि, जल सुरक्षा, खनन, क्षमता निर्माण और समुद्री सहयोग सहित द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के तरीकों पर सार्थक चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि दोनों देश व्यापार, संस्कृति और लोगों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने के लिए हवाई संपर्क बढ़ाने पर काम कर सकते हैं। राष्ट्रपति न्यूसी ने अफ्रीकी संघ (एयू) को जी-20 में शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। दोनों नेताओं ने संयुक्त राष्ट्र सहित बहुपक्षीय मंचों पर सहयोग से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री ने जनवरी और नवंबर 2023 में वॉयस ऑफ द ग्लोबल साउथ शिखर सम्मेलन में राष्ट्रपति न्यूसी की भागीदारी की सराहना की।

राष्ट्रपति न्यूसी ने विभिन्न विकास परियोजनाओं और क्षमता निर्माण कार्यक्रमों के साथ-साथ समुद्री सुरक्षा के क्षेत्र में समर्थन के लिए भारत को धन्यवाद दिया। दोनों नेता संपर्क में बने रहने और दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय राजनीतिक संपर्कों की गति बनाए रखने पर सहमत हुए।

क्या आपने यह पढ़ा… Train Schedule Changed: साबरमती स्टेशन पर इंजीनियरिंग कार्य के कारण यह ट्रेनें होगी प्रभावित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें