CBI Searches 12 Places in Paper Leak Case: सीबीआई ने पेपर लीक से संबंधित मामले में लगभग 12 स्थानों पर तलाशी ली

CBI Searches 12 Places in Paper Leak Case: सीबीआई ने रेलवे भर्ती केंद्र, पश्चिम रेलवे द्वारा आयोजित जीडीसी परीक्षा के पेपर लीक से संबंधित मामले में लगभग 12 स्थानों पर तलाशी ली

नई दिल्ली, 09 जनवरीः CBI Searches 12 Places in Paper Leak Case: सीबीआई ने रेलवे भर्ती केंद्र, पश्चिम रेलवे, मुंबई द्वारा आयोजित सामान्य विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (जीडीसीई) के प्रश्न एवं उत्तर पत्रों के लीक होने से संबंधित मामले में सूरत, अमरेली, नवसारी, मुंबई व बक्सर(बिहार) आदि सहित लगभग 12 स्थानों पर तलाशी ली जिसमें डिजिटल साक्ष्य एवं आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए।

सीबीआई ने पश्चिम रेलवे की एक शिकायत के आधार पर रेलवे के कुछ कर्मियों और मुंबई स्थित एक निजी कंपनी के अज्ञात कर्मियों सहित अन्यों के विरुद्ध मामला दर्ज किया जिसमें रेलवे भर्ती केंद्र, पश्चिमी रेलवे, मुंबई द्वारा आयोजित सामान्य विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (जीडीसीई) के प्रश्न एवं उत्तर पत्र लीक करने का आरोप है।

यह आरोप है कि जीडीसीई कोटा के अधीन गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां (गैर स्नातक) जूनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट एवं ट्रेन क्लर्क(Non-Technical Popular Categories (Non Graduate) Jr. Clerk Cum Typist & Trains Clerk) के पद हेतु कंप्यूटर आधारित परीक्षा 03.01.2021 को आयोजित की गई थी, जिसमें 06 शहरों यथा अहमदाबाद, इंदौर, राजकोट, सूरत, वडोदरा व मुंबई के 28 परीक्षा केंद्रों पर कुल 8603 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे।

कुछ उम्मीदवारों को कथित तौर पर व्हाट्सएप संदेशों के माध्यम से पेपर दिए गए थे एवं कुछ उम्मीदवारों को सामूहिक तौर पर प्रश्न पत्र दिखाए गए थे। यह भी आरोप है कि उक्त फर्म को परीक्षा संचालन एजेंसी के रूप में नियुक्त किया गया था।

आगे यह आरोप है कि जीडीसी परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से पूर्व पैसे के भुगतान के पश्चात उत्तरों के साथ प्रश्न दिए गए थे। इसके अलावा, परीक्षा के कुछ दिनों के बाद उन्हें कथित तौर पर असत्यापित व्हाट्स ऐप लिंक (Unverified Whats App Link) के माध्यम से परीक्षा परिणाम की सूचना भी दी गई।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi Meets President Of The Republic Of Mozambique: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोजाम्बिक गणराज्य के राष्ट्रपति से मुलाकात की

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें