Yogi

lakhimpur kheri violence update: योगी सरकार का बड़ा फैसला, मृतक के परिवार को देगी इतने लाख रूपये और सरकारी नौकरी

lakhimpur kheri violence update: घायलों को 10 लाख रूपये की सहायता दी जायेगी

लखनऊ, 04 अक्टूबरः lakhimpur kheri violence update: लखीमपुर हिंसा के मामले में किसानों और अधिकारियों के बीच अब समझौता हो गया हैं। सरकार और किसानों के बीच 6 दौर की बातचीत के बाद सहमति हो गई हैं। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 45 लाख रूपये मुआवजे देने का ऐलान किया हैं।

वहीं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की हैं। इसके अलावा घायलों को 10 लाख रूपये की सहायता दी जायेगी। सरकार ने घटना की न्यायिक जांच कराने का ऐलान भी किया हैं। यह जांच उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा… T-20 world cup: टी-20 वर्ल्डकप में 70 प्रतिशत दर्शक स्टेडियम में आकर देख सकेंगे मैच

बता दें कि रविवार को हुई इस घटना से पूरे देश में घमासान मचा हुआ हैं। हादसे में 8 लोगों की मौत हुई थी। इस दौरान आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सड़क पर ही धरने पर बैठ गये थे। अखिलेश यादव ने घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि किसानों पर अंग्रेजी शासन से भी ज्यादा जुल्म भाजपा सरकार कर रही हैं।

उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा और किसानों को दो-दो करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की हैं। हालांकि पुलिस ने उन्हें घटना स्थल से हिरासत में ले लिया हैं। वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को भी लखीमपुर जाने से रोकते हुए हिरासत में ले लिया गया हैं।

Whatsapp Join Banner Eng