Delhi corona curfew

Delhi weekend curfew: बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, आज सुबह से 55 घंटे का लगाया कर्फ्यू

Delhi weekend curfew: कर्फ्यू के दौरान आपातकालीन स्थिति में ही लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति होगी

नई दिल्ली, 08 जनवरीः Delhi weekend curfew: देश में कोरोना के मामले काफी तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी यह संक्रमण काफी तेजी से अपने पैर पसार रहा हैं। इस बीच फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में कर्फ्यू (Delhi weekend curfew) लागू कर दिया गया हैं। केजरीवाल सरकार ने इसके लिए पर्याप्त इंतजाम का दावा भी किया हैं। अधिकारियों ने कहा कि सोमवार सुबह तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान अगर कोई रेल या फिर विमान से यात्रा करने जा रहा है तो उसके पास यात्रा का टिकट होना आवश्यक हैं।

अधिकारियों के अनुसार दिल्ली में कर्फ्यू को लागू करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है ताकि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं में छूट दी गई हैं। लोगों की आवाजाही 55 घंटे तक प्रतिबंधित रहेगी। इससे पहले इसी सप्ताह मंगलवार को दिल्ली सरकार ने सप्ताहांत कर्फ्यू की घोषणा की थी।

कर्फ्यू के दौरान आपातकालीन स्थिति में ही लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति होगी। इस दौरान बाहर निकलने वालों को सरकार द्वारा जारी ई-पास या वैध पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा। अधिकारियों ने कहा कि बाजारों, सड़कों, कॉलोनियों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कड़ी निगरानी रहेगी। अगर आवश्यकता पड़ी तो हम प्रवर्तन दस्तों की संख्या भी बढाएंगे। अगर किसी को महत्वपूर्ण काम के लिए बाहर जाना है और अगर वह किसी भी छूट वाली श्रेणी में नहीं आता है तो उसे सरकारा द्वारा जारी ई-पास लेना होगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. Pratapnagar railway hospital: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा ने प्रतापनगर रेलवे अस्पताल स्टाफ को किया सम्मानित

इसके अलावा न्यायाधीशों, न्यायिक अधिकारियों, अदालत के कर्मचारियों, पत्रकारों और वकीलों को भी वैध पहचान पत्र, सेवा आईडी कार्ड, फोटो प्रवेश पास और अदालत प्रशासन द्वारा जारी अनुमति पत्र दिखाने पर यात्रा करने की अनुमति होगी। वहीं अन्य निजी चिकित्सा कर्मी जैसे डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिक्स और अस्पतालों, नैदानिक केंद्रों, परीक्षण प्रयोगशालाओं, क्लीनिकों, फार्मेसियों, दवा कंपनियों और वैध पहचान पत्र दिखाने पर चिकित्सा ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं से जुड़े लोग शामिल हैं।

Whatsapp Join Banner Eng