VDR Tanuja kansal

Pratapnagar railway hospital: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा ने प्रतापनगर रेलवे अस्पताल स्टाफ को किया सम्मानित

Pratapnagar railway hospital: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा ने प्रतापनगर रेलवे अस्पताल, वडोदरा की नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ को किया सम्मानित

  • प्रतापनगर रेलवे अस्पताल में नवीनीकृत बाल रोग वार्ड का किया उद्घाटन

वडोदरा, 08 जनवरी: Pratapnagar railway hospital: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा तनुजा कंसल के नेतृत्व में पश्चिम रेलवे पर कई कल्‍याणकारी कार्य किये जा रहे हैं। इस तरह के एक और उदाहरण में वडोदरा मंडल की हालिया यात्रा के दौरान पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्‍यक्षा ने मंडल रेलवे अस्पताल को उदार डोनेशन दिया और चिकित्सा कर्मचारियों को उनकी निरंतर सेवाओं के लिए सम्मानित किया।

Pratapnagar railway hospital, Smt Tanuja kansal
पहली तस्वीर में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल प्रतापनगर में मंडल रेलवे अस्पताल में चिकित्सा कर्मियों को संबोधित करती हुई दिखाई दे रही हैं। दूसरी तस्वीर में श्रीमती कंसल एक नर्स को उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए सम्मानित करते हुए, जबकि तीसरी तस्वीर में श्रीमती कंसल पुनर्निर्मित बाल रोग वार्ड में एक डॉक्टर के साथ बातचीत करते हुए।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार वडोदरा मंडल के दौरे के दौरान श्रीमती कंसल ने प्रतापनगर रेलवे कॉलोनी का दौरा किया। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्‍यक्षा कॉलोनी में हर्बल गार्डन से प्रभावित हुईं। उद्यान में लगभग 50 प्रकार के औषधीय पौधे हैं। श्रीमती कंसल ने उद्यान में एक तिलक तुलसी और एक आम का पौधा लगाया। इसके बाद पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा ने कॉलोनी में पुनर्निर्मित विद्या मंदिर नर्सरी स्कूल का उद्घाटन किया और कर्मचारियों और बच्चों के साथ संवाद किया। श्रीमती कंसल ने प्रतापनगर में मंडल रेलवे अस्पताल का दौरा किया और पुनर्निर्मित बाल चिकित्सा वार्ड का उद्घाटन किया।

बच्चों के अनुकूल माहौल बनाने के लिए नए वार्ड का नवीनीकरण किया गया है। वार्ड में खिलौने बच्चों को सुखद अनुभूति कराएंगे और उनके जल्दी ठीक होने में मदद करेंगे। इस अवसर पर श्रीमती कंसल ने मरीजों की देखभाल में समर्पित और अथक सेवा के लिए अस्पताल की नर्सों, पैरामेडिक्स और सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया। उन्होंने उनके दिन को यादगार बनाते हुए 20 स्टाफ सदस्यों को शाल और साड़ी देकर सम्मानित किया। उन्होंने कर्मचारियों के साथ बातचीत की और अस्पताल में अपनी निस्वार्थ सेवा जारी रखने के लिए उनका मनोबल बढ़ाया।

VDR mrs kansal
पहली और दूसरी तस्वीरों में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल प्रतापनगर के पुनर्निर्मित विद्या मंदिर नर्सरी स्कूल का उद्घाटन एवं निरीक्षण करती हुईं। तीसरी तस्वीर में श्रीमती कंसल प्रतापनगर रेलवे कॉलोनी के हर्बल गार्डन में एक पौधा लगाते हुए दिखाई दे रही हैं।

रेल कर्मचारियों के बच्चों की रचनात्मकता को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित करने और उनकी कला को मान्यता देने के लिए एक और पहल के रूप में श्रीमती कंसल ने 2022 के लिए एक टेबल कैलेंडर जारी किया जिसमें वडोदरा मंडल के रेल कर्मचारियों के बच्चों द्वारा बनाए गए सुंदर चित्र और पेंटिंग हैं। इस कैलेंडर को बनाने का मुख्य उद्देश्य बच्चों को उनके रचनात्मक कौशल को सुधारने के लिए प्रेरित करना था। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्‍यक्षा ने कर्मचारियों और उनके परिवारों को उनके अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए हार्दिक शुभकामनाएँ दीं।

क्या आपने यह पढ़ा…Corona cases today in india: खतरनाक हो रही कोरोना की तीसरी लहर, देश में प्रतिदिन मामलों में हो रही लगातार वृद्धि

Whatsapp Join Banner Eng