Corona test

Corona cases today in india: खतरनाक हो रही कोरोना की तीसरी लहर, देश में प्रतिदिन मामलों में हो रही लगातार वृद्धि

Corona cases today in india: देश में कोरोना के नए 1 लाख 41 हजार मामले, टीकाकरण का आंकड़ा 150 करोड़ के पार

नई दिल्ली, 08 जनवरीः Corona cases today in india: देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू होती जा रही हैं। प्रतिदिन 1 लाख से अधिक नए कोरोना मामले (Corona cases today in india) दर्ज किए जा रहे हैं। साथ ही साथ खतरनाक ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले भी बढ़ रहे हैं। इस बीच देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के नए 1,41,986 मामले सामने आए हैं और इस संक्रमण से आज 285 लोगों की मौत भी हुई हैं। देश में अब तक कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के 3071 मामले सामने आ चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 4,72,169 हो गई हैं। वहीं इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4,83,463 हो गई हैं। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान 40,895 लोग ठीक भी हुई हैं। जिसके बाद इस संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 3,44,12,740 हो गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Side effects of pistachios: इन समस्याओं में भूलकर भी न खाएं पिस्ता, हो सकता है भारी नुकसान

देश में दर्ज 1,41,986 मामलों में से सबसे अधिक महाराष्ट्र में 40,925 मामले सामने आए हैं। यह आंकड़ा बीते 239 दिनों में से काफी अधिक हैं। वहीं मुंबई में 20,791 नए मामले सामने आए हैं जो कोरोना की शुरूआत से अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा हैं। चिंता की बात तो यह है कि तीसरी लहर में पश्चिम बंगाल जैसे राज्य में भी बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं जहां दूसरी लहर में कम मामले थे। बीते कई दिनों से नए केसों के मामले में पश्चिम बंगाल दूसरे नंबर पर बना हुआ हैं।

टीकाकरण का आंकड़ा 150 करोड़ के पार

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच देश ने टीकाकरण अभियान के तहत 150 करोड़ कोरोना वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने इसे ऐतिहासिक उपलब्धि बताया हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस खास उपलब्धि पर देशवासियों को बधाई दी और कहा कि इसकी वजह से कई जिंदगियां बचाया जाना सुनिश्चित किया जा सका।

Whatsapp Join Banner Eng