Delhi new guideline

Delhi new guidelines: ओमिक्रोन से अलर्ट हुई दिल्ली, क्रिसमस और नए साल को लेकर जारी की नई गाइडलाइन, जानें क्या है नियम

Delhi new guidelines: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने नए साल पर होने वाले जश्न और क्रिसमस के दौरान जुटने वाली भीड़ पर रोक लगाने का आदेश दिया हैं

नई दिल्ली, 22 दिसंबरः Delhi new guidelines: देश में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमिक्रोन ने विकराल रूप धारण कर लिया हैं। इस बीच दिल्ली में क्रिसमस और नए साल को लेकर नई गाइलाइंस (Delhi new guidelines) जारी की गई हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने नए साल पर होने वाले जश्न और क्रिसमस के दौरान जुटने वाली भीड़ पर रोक लगाने का आदेश दिया हैं। यानी इन दो बड़े मौके पर लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे और त्योहार काफी फीका रहेगा।

डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा है कि अपने-अपने क्षेत्रों में सभी जिलाधिकारी नई गाइडलांइस का पालन कराएं। वहीं कहा गया है कि काम करने वाली जगहों पर और दुकानों में नो मास्क नो एंट्री को सख्ती से लागू किया जाए। इसके लिए जिला प्रशासन से प्रतिदिन रिपोर्ट देने के लिए कहा गया हैं। डीडीएमए ने कहा है कि सभी जिला प्रशासन और डीसीपी इस बात को सुनिश्चित करें कि दिल्ली में क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए किसी भी तरह का कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम, सभा और भीड़ इकट्ठा न हों।

क्या आपने यह पढ़ा…. Arjun modhwadia attack bjp: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढ़वाडिया ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, कही यह बात

धार्मिक सभाओं से लेकर रेस्टोरेंट और खेल तक पर नई गाइडलाइंस

डीडीएमए ने अपनी ताजा गाइडलाइंस में सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, त्योहारों से जुड़ी सभाएं और अन्य सभाओं पर दिल्ली में पूरी तरह से पाबंदी लगा दी हैं। अब रेस्टोरेंट्स और बार में कुल क्षमता का 50 प्रतिशत ही इस्तेमाल करने की इजाजत दी गई हैं।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन के मामलों में रोजाना बढ़ोत्तरी होती जा रही हैं। अब तक दिल्ली में ओमिक्रोन के 54 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली में कोरोना के सामान्य मामलों की संख्या में भी पिछले कुछ दिनों में बढोत्तरी देखी जा रही हैं। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया हैं।

Whatsapp Join Banner Eng