Makar Sankranti

Accidents due to Uttarayan: गुजरातवासियों को भारी पड़ी पतंगबाजी, अलग-अलग घटनाओं में कइयों की मौत

Accidents due to Uttarayan: पतंग की डोर से सिर कटने तथा छत से गिरने पर 07 से अधिक लोगों की मौत

अहमदाबाद, 16 जनवरीः Accidents due to Uttarayan: गुजरात में मकरसंक्रांति (उत्तरायण) का पर्व धूमधाम से मनाया जाता हैं। इस दिन लोग सुबह से लेकर देर शाम तक मकान की छतों पर चढ़कर पतंगबाजी का लुत्फ उठाते हैं। वहीं पतंग की डोरी से दुर्घटना होने पर लोगों की मौत भी हो जाती हैं। इस बार उत्तरायण के दो दिनों में राज्य के विभिन्न इलाकों में पतंग की डोर से सिर कटने तथा छत से गिरने पर 07 से अधिक लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं 115 से भी अधिक लोग घायल हुए हैं।

अलग-अलग घटनाओं में 7 लोगों की मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद के चांदलोडिया में बिजली के तार में फंसी पतंग को बाहर निकालते समय करंट लगने से 13 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। जबकि पंचमहाल जिले के शहेरा तहसील के बोरडी गांव में 7 वर्षीय बालक की चाइनीज दोरी के कारण गला कटने से मौत हो गई।

वहीं दूसरी ओर, वड़ोदरा के वाघोडिया रोड़ पर बाइक पर जा रहे 21 वर्षीय युवक का पतंग की डोरी से गला कटने पर मौत हो गई। इसी दौरान भावनगर में 14 वर्षीय अरुण, 17 वर्षीय सुनील सरवईया उत्तरायण के दिन पतंग उड़ा रहे थेॉ, उस दौरान पतंग बिजली के तार में फंसने से दोनों भाईयों की करंट लगने से मौत हो गई। राजकोट-भावनगर रोड पर पतंग की डोरी फंसने से 22 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। राजकोट में पतंग उड़ाते समय छत से गिर जाने पर एक बच्चें की मौत हो गई।

पतंग की डोरी से किस जिले में कितने घायल…

जिला 14 जनवरी 15 जनवरी

अहमदाबाद 27 25
वडोदरा 07 04
सूरत 06 05
राजकोट 04 03
भावनगर 04 00
भरूच 03 01
खेड़ा 02 00
छोटा उदयपुर 02 00
दाहोद 02 01

राज्य में कुल 66 49

क्या आपने यह पढ़ा…. Public Hearing in Varanasi: वाराणसी में आयुष मंत्री डॉ.दयाशंकर मिश्र दयालु ने की जनसुनवाई

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें