Public Hearing in Varanasi

Public Hearing in Varanasi: वाराणसी में आयुष मंत्री डॉ.दयाशंकर मिश्र दयालु ने की जनसुनवाई

Public Hearing in Varanasi: लंबित मामलों के निदान में ढिलाई बरतने पर आयुष मंत्री का चढ़ा पारा, अधिकारियों को फटकारा

  • जनमानस की समस्याओं का निवारण हमारी प्राथमिकता- डॉ.दयाशंकर मिश्र दयालु
  • जनता की अपेक्षाओं को पूरा कर उन्हें राहत पहुंचाना हमारा मकसद

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 16 जनवरीः Public Hearing in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय में प्रदेश सरकार के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ दयाशंकर मिश्र ”दयालु” ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई के दौरान उन्होंने लोगो की समस्याओं के निस्तारण के लिए सम्बंधित विभाग के अफसरों को फोन कर निर्देश दिया और कई लंबित मामलों के निदान में ढिलाई बरतने पर अधिकारियों को फटकार लगाई।

जनसुनवाई के दौरान प्राप्त प्रार्थना पत्रों में लक्ष्मीनगर निवासी अभिषेक दुबे ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से गुहार लगाते हुए कहा कि, लक्ष्मीनगर स्थित उनके प्लॉट पर से 11KB का जर्जर तार गुजर रहा है जिसके कारण वह अपने मकान का निर्माण नहीं करवा पा रहे हैं और विद्युत विभाग से कई बार शिकायत दर्ज कराने के पश्चात भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।कहा कि जर्जर तार के कारण किसी अनहोनी की आशंका भी सदैव बनी रहती है।

इसलिए इस मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल करवाई सुनिश्चित करवाई जाए। एक अन्य मामले में रामनगर निवासी मिस्री लाल सोनकर ने प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि टेंगरा मोड़ स्थित उनका पेट्रोल पंप है. वीडीए द्वारा नक्शा पास है. लेकिन इसके बावजूद जिला आपूर्ति अधिकारी NOC देने में टालमटोल कर रहे हैं।

इसी प्रकार आगरा निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग ने गुहार लगाते हुए कहा कि, उनका एकमात्र बेटा है जो इस वक्त सहारनपुर में कार्यरत है. इस कारणवश वह उनकी देखभाल नही कर पा रहा है, जबकि वह हमेशा बीमार रहते हैं. इसलिए उनके बेटे का तबादला आगरा के एस एन मेडिकल कॉलेज में करने की कृपा की जाय।

इसके अतिरिक्त अन्य कई मामलों का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए आयुष मंत्री डॉ.दयाशंकर मिश्र “दयालु” ने संबंधित विभाग को अविलंब कार्यवाही के निर्देश दिए और कई मामलों का त्वरित निस्तारण किया। जनसुनवाई में कार्यालय प्रभारी शिवशरण पाठक, मंत्री के पीआरओ गौरव राठी, शैलेंद्र मिश्रा “सोनू”, सौरभ पाठक आदि सहयोगी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Swachhata Abhiyan in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में आयुष मंत्री ने चलाया स्वच्छता अभियान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें