Virat Rcb

Virat kohli ipl record: विराट कोहली ने आईपीएल में बना दिया यह महारिकॉर्ड, दुनियाभर के बल्लेबाज इसके लिए तरसे

Virat kohli ipl record: विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में एक फ्रेंचाइजी के लिए 7000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए

खेल डेस्क, 20 मईः Virat kohli ipl record: आखिरकार आरसीबी के फैंस को विराट कोहली से जिस पारी का इंतजार था वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आखिरी लीग मैच में देखने को मिली। इस मैच में विराट कोहली ने ऐसी धमाकेदार पारी खेली जिसके लिए वह जाने जाते हैं। मुकाबले में विराट ने 54 गेंदों पर 73 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। कोहली ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस के साथ शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को करो या मरो वाले मुकाबले में जीत दिलाई।

आरसीबी को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना था। इस अहम मुकाबले में टीम के स्टार प्लेयर विराट कोहली ने मोर्चा संभाला और टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा। आरसीबी की इस जीत के बाद पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई हैं। अब आरसीबी के फैंस की निगाहें दिल्ली और मुंबई के मुकाबले पर होगी। क्योंकि अगर मुंबई दिल्ली को हरा देती है तो कोहली की टीम प्लेऑफ कर जाएगी और अगर दिल्ली की टीम जीत जाती है तो आरसीबी बाहर हो जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. CBI raid on lalu prasad yadav premises: लालू प्रसाद यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर सीबीआई का छापा, पढ़ें पूरी खबर

विराट ने बना दिया यह (Virat kohli ipl record) महारिकॉर्ड

Virat kohli ipl record: विराट ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 73 रन ठोककर एक महारिकॉर्ड अपने नाम किया हैं। दरअसल विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में एक फ्रेंचाइजी के लिए 7000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। दुनियाभर के बल्लेबाज इस महारिकॉर्ड को बनाने के लिए अभी तक तरस रहे हैं।

विराट कोहली ने आरसीबी के लिए आईपीएल और चैंपियंस लीग टी-20 में रन बनाकर यह बड़ा मुकाम हासिल किया हैं। आईपीएल में विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा 6592 रन बनाने का रिकॉर्ड है। इसके अलावा चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने 424 रन बनाए हैं।

Hindi banner 02