Washingtan Shahbaz

Shahbaz ahmed: जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शाहबाज अहमद भारतीय टीम में शामिल, इस खिलाड़ी की ली जगह…

Shahbaz ahmed: आईपीएल में रॉयल चैलजेंर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले शाहबाज को पहली बार भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली

खेल डेस्क, 16 अगस्तः Shahbaz ahmed: भारतीय क्रिकेट टीम 18 अगस्त को जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और युजवेंद्र चहल समेत बड़े-बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया हैं। वहीं कई नये चेहरों को जगह मिली हैं। इस बीच ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को भारतीय टीम में शामिल किया गया हैं। वे चोटिल वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल हुए हैं।

मालूम हो कि वॉशिंगटन सुंदर हाल ही में इंग्लैंड में रॉयल लंदन कप के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद से ही वॉशिंगटन के जिम्बाब्वे दौरे पर जाने पर सस्पेंस बना हुआ था। किंतु अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि सुंदर जिम्बाब्वे में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं, आईपीएल में रॉयल चैलजेंर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले शाहबाज को पहली बार भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है।

कौन हैं शाहबाज अहमद

27 वर्षीय शाहबाज अहमद एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं। उन्होंने घरेलू स्तर पर और आईपीएल में कई प्रभावशाली प्रदर्शन किए हैं। लिस्ट-ए में शाहबाज का बल्लेबाजी औसत 47.28 का है, जबकि उनकी गेंदबाजी का औसत 39.20 है। 2020 में रॉयल चैलजेंर्स बैंगलोर की टीम में शामिल होने के बाद से उन्होंने बल्लेबाज के रूप में सुधार दिखाया है।

शाहबाज ने आईपीएल में 29 मैच खेले हैँ। इसमें उन्होंने 18.6 की औसत और 118.72 के स्ट्राइक रेट से 279 रन बनाए हैं। वहीं, गेंदबाजी में शाहबाज ने 13 विकेट लिए हैं। उनका इकोनॉमी रेट 8.58 का है। वहीं, सात रन देकर तीन विकेट उनकी बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस है। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

क्या आपने यह पढ़ा….. Laal singh chaddha: लाल सिंह चड्ढा को विदेश से मिल रहा खूब प्यार, चौंका देंगे आंकड़े…

Hindi banner 02