MR YMCA

Mr. YMCA title: कृष्ण पुजारी ने ‘मिस्टर वाईएमसीए (ओपन)’ का खिताब किया अपने नाम किया

Mr. YMCA title: बॉम्बे वाईएमसीए का ‘मिस्टर वाईएमसीए’ – सर्वश्रेष्ठ शारीरिक प्रतियोगिता 2023 में ताकत और समर्पण का प्रदर्शन

मुंबई, 28 नवंबर: Mr. YMCA title: कृष्ण पुजारी ने ‘मिस्टर वाईएमसीए (ओपन)’ का खिताब और ‘डी. पी. मेलविले चैलेंज ट्रॉफी’ जीता और हबीब शेख ने ‘मिस्टर वाईएमसीए (नवोदित)’ का खिताब अपने नाम किया

बॉम्बे वाईएमसीए ने रविवार, 26 नवंबर 2023 को कोलाबा, मुंबई में अपनी सेंट्रल ब्रांच में एमआर वाईएमसीए – बेस्ट फिजिक कॉन्टेस्ट की गर्व से मेजबानी की। एमेच्योर बॉडीबिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ महाराष्ट्र के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में मुंबई और उसके उपनगरों से 120 प्रतियोगियों ने शारीरिक फिटनेस के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की।

शीर्ष सम्मान और मान्यता:

  • छत्रपति शिवाजी व्यायाम मंडल के कृष्ण पुजारी ने प्रतिष्ठित मिस्टर वाईएमसीए (ओपेन) खिताब और प्रतिष्ठित ‘एमआर’ 2023 के लिए डी. पी. मेलविले चैलेंज ट्रॉफी हासिल की ।
  • पावर फिटनेस क्लब का प्रतिनिधित्व करने वाले हबीब शेख ने बॉम्बे वाईएमसीए बेस्ट फिजिक कॉन्टेस्ट 2023 में एक नया अध्याय जोड़ते हुए मिस्टर वाईएमसीए (नवोदित) का पुरस्कार अपने नाम किया।

पदक और प्रमाण पत्र:
नवोदित और ओपन वर्गों के चार श्रेणियों में से प्रत्येक में विजेताओं को पदक और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया, जिससे उनकी असाधारण उपलब्धियों को और भी बेहतर पहचान मिली ।
सभी विजेताओं को मुख्य अतिथि, बॉम्बे वाईएमसीए के निदेशक मंडल, माइकल मैनुअल राज, और सहायक महासचिव, ऑस्टिन कुंदर से उनके योग्य पदक और प्रमाण पत्र प्राप्त हुए।

उभरते और महत्वाकांक्षी बॉडीबिल्डरों के बीच प्रसिद्ध वाईएमसीए बेस्ट फिजिक प्रतियोगिता में छोटी, मध्यम, लंबी और सुपर लंबी श्रेणियों में आठ पोज़ सिस्टम के आधार पर निर्णय लिया गया।

Uttarkashi Tunnel Breaking: उत्तरकाशी टनल में फंसे सभी मजदूर निकाले गए,

विरासत और उसका महत्व:
बॉम्बे वाईएमसीए बेस्ट फिजिक कॉन्टेस्ट के ऐतिहासिक महत्व पर प्रकाश डालते हुए, बॉम्बे वाईएमसीए के अध्यक्ष श्री सुनील लोबो ने लगभग 149 वर्षों से समुदायों को सशक्त बनाने के लिए संगठन की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। कृष्ण पुजारी को एमआर. वाईएमसीए (ओपन) विजेता बधाई देते हुए, लोबो ने डी.पी. की स्थायी लोकप्रियता का उल्लेख किया। मेलविले रोलिंग ट्रॉफी, 1969 में स्थापित की गई, और इसे सबसे अधिक मांग वाली बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का दर्जा भी प्राप्त है।

वर्ष 1969 में पहली बार आयोजित की गई इस प्रतियोगिता की एक समृद्ध विरासत रही है, क्योंकि इसके पिछले खिताब के विजेता मिस्टर रेमंड डिसूजा थे, जिन्होंने 5 बार मिस्टर इंडिया का खिताब जीता और आशीष साकारकर ने 4 बार मिस्टर इंडिया का खिताब जीता और मिस्टर यूनिवर्स रजत और कांस्य पदक, महाराष्ट्र के प्रतिष्ठित खेल पुरस्कार, शिव छत्रपति पुरस्कार के भी प्राप्तकर्ता।

बॉम्बे वाईएमसीए:
1875 में स्थापित, बॉम्बे वाईएमसीए 149 वर्षों से सामुदायिक सेवा का प्रतीक रहा है। एक गैर-लाभकारी संगठन, यह व्यक्तियों और समुदायों के समग्र विकास के लिए कार्यक्रम और सेवाएँ आयोजित करने के लिए सरकारी और गैर-सरकारी संस्थाओं के साथ सहयोग करता है। मुंबई और नवी मुंबई में 7 शाखाओं और 11 केंद्रों और विभागों के साथ, बॉम्बे वाईएमसीए बिना किसी पूर्वाग्रह के सभी धर्मों, पंथ और संस्कृतियों के लोगों को सेवा प्रदान करता है।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें