41 workers rescued

41 Workers Rescued: आखिरकार मेहनत हुई सफल, ‘चट्टानों का सीना चीरकर’ बाहर निकले 41 मजदूर

41 Workers Rescued: श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अहमदाबाद, 28 नवंबरः 41 Workers Rescued: 17 दिनों की मेहनत आखिरकार रंग लाई हैं। उत्तरकाशी टनल में फंसे सभी 41 मजदूर सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने मजदूरों संग मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मजदूरों को एंबुलेंस में बैठाकर अस्पताल भेजने का सिलसिला शुरू हो गया हैं। सुरक्षित बाहर निकलने के बाद मजदूरों ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। साथ ही साथ भारत माता की जय के नारे भी लगाए गए।

मजदूरों को मिलेगी 1 लाख का आर्थिक राशि

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि, हमारी सरकार ने मजदूरों को 1 लाख की सहायता राशि देने का फैसला किया हैं। यह आर्थिक सहायता मजदूरों को कल दी जाएगी। साथ ही सीएम ने एनएचआईडीसीएल से कहा कि, इन मजदूरों के लिए उचित व्यवस्था की जाए।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कही यह बात…

ऑपरेशन में सफलतापूर्वक कामयाबी प्राप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली हैं। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे में कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा हैं। मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे साथी अपने प्रियजनों संग मिलेंगे। इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम हैं। मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया हैं। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की हैं।

सुरंग के बाहर बाबा बौखनाग का मंदिर बनाया जाएगा

41 Workers Rescued: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, हमने तय किया है कि अब उस सुरंग के बाहर बाबा बौखनाग का मंदिर बनाया जाएगा।

क्या था मजदूरों को निकालने का प्लान…!

मुख्यमंत्री ने अपने प्लान के बारे में बताते हुए कहा कि, सबसे छोटे मजदूरों को पहले निकाला गया। इसके बाद अन्य लोगों को निकाला हैं। 5-5 लोगों के ग्रुप में मजदूरों को बाहर निकाला गया।

किसी भी सुुरंग से निकलना मुश्किल नहीं हैः आनंद महिंद्रा

मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, यह कृतज्ञता का वक्त हैं। प्रत्येक व्यक्ति को धन्यवाद जिन्होंने इन 41 बहुमूल्य जिंदगियों को बचाने के लिए पिछले 17 दिनों में अथक परिश्रम किया। किसी भी खेल की जीत से कहीं अधिक, आपने देश का मनोबल बढ़ाया है और हमें आशा में एकजुट किया हैं। आपने हमें याद दिलाया है कि किसी भी सुरंग से निकलना मुश्किल नहीं हैं। कोई भी कार्य असंभव नहीं हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Uttarkashi Tunnel Breaking: उत्तरकाशी टनल में फंसे 33 मजदूर निकाले गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें