BCCI

BCCI big decision: वर्ल्डकप में हार के बाद हाहाकार, बीसीसीआई ने उठाया यह बड़ा कदम…

BCCI big decision: भारत क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने चेतन शर्मा समेत पूरी सेलेक्शन कमेटी को किया बर्खास्त

खेल डेस्क, 19 नवंबरः BCCI big decision: टी-20 वर्ल्डकप 2022 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने बड़ा कदम उठाया हैं। दरअसल बोर्ड ने कल चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया हैं। बर्खास्त होने वाले चयनकर्ताओं में चेतन शर्मा के अलावा हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहती (पूर्वी क्षेत्र) का भी नाम शामिल हैं।

साथ ही साथ बीसीसीआई ने चीफ सेलेक्टर सहित कुल पांच पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट कर लिखा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करती हैं। जो भी उम्मीदवार उक्त पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उन्हें अपने आवेदन पर विचार करने के लिए मानदंडों को पूरा करना होगा।

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर सेलेक्टर्स पद के लिए आवेदन कर पाएंगे। जिन्होंने कम से कम 7 टेस्ट या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेले हों। इसके साथ ही उसने 5 साल पहले क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो। यही नहीं कोई भी पूर्व क्रिकेटर जो 5 साल के लिए किसी भी क्रिकेट समिति का सदस्य रहा है, वह पुरुषों की चयन समिति का सदस्य बनने के लिए पात्र नहीं होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर (शाम 5 बजे तक) है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Devendra fadnavis targets AAP: गुजरात में आम आदमी पार्टी पर देवेंद्र फडणवीस ने कसा तंज, कहा- जैसे शादियों में…

Hindi banner 02