Toll

Toll tax news: इन लोगों को अब नहीं देना होगा टोल टैक्स…? सरकार ने साझा की अहम जानकारी

Toll tax news: पत्रकारों को भारत के सभी टोल प्लाजा पर टोल टैक्स में छूट मिलेगी, यह दावा बिल्कुल झूठा: पीआईबी

नई दिल्ली, 19 नवंबरः Toll tax news: क्या आप भी हाईवे पर सफर करने वाले हैं या फिर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। दरअसल हाल ही में एक मैसेज सामने आ रहा है इसमें कहा जा रहा है कि कुछ लोगों को सरकार की ओर से टैक्स में छूट मिलेगी यानी उन्हें अब टोल टैक्स नहीं देगा। आइए जानें विवरण से….

सरकार कुछ लोगों को टोल टैक्स में छूट दे रही है या नहीं….इस बाबत को लेकर पीआईबी ने ट्वीट किया हैं। पीआईबी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, एक व्हाट्सऐप मैसेज में दावा किया जा रहा है कि पत्रकारों को भारत के सभी टोल प्लाजा पर टोल टैक्स में छूट मिलेगी। जिसके लिए आईडी कार्ड दिखाना आवश्यक होगा। हालांकि यह दावा एकदम फर्जी हैं। पीआईबी ने फैक्ट चैक के बाद बताया है कि यह दावा बिल्कुल झूठा हैं।

जानिए किसे मिलती है टोल टैक्स में छूट…

ऐसे में सवाल उठते हैं कि देश में आखिर किसे टोल टैक्स सेे छूट हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, लोकसभा राज्यसभा अध्यक्ष और सांसद आदि शामिल हैैं। साथ ही साथ एम्बुलेंस और शव वाहनों को भी टोल टैक्स से छूट दी गई हैं। पीआईबी द्वारा साझा की गई लिंक के आधार पर इसकी जानकारी मिली हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. BCCI big decision: वर्ल्डकप में हार के बाद हाहाकार, बीसीसीआई ने उठाया यह बड़ा कदम…

Hindi banner 02