war room: कोरोना पीड़ितों को त्वरित इलाज मुहैया कराने के लिए धनबाद कोर्ट में शुरू हुआ वार रूम

war room: वैश्विक माहमारी कोविड-19 से पीड़ित व्यक्तियों को त्वरित इलाज मुहैया कराने के उद्देश्य से धनबाद कोर्ट में बृहस्पतिवार से वार रूम शुरू किया है।

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 22 अप्रैल
: war room इस संबंध में धनबाद के प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह चेयरमैन डालसा अरविंद कुमार पांडे ने बताया कि कोरोना से पीड़ित लोगों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़े और उन्हें जरूरी चिकित्सकीय परामर्श और आवश्यक दवा उपलब्ध हो, इसके लिए डालसा ने जिला प्रशासन के साथ मिल कर लोगों की मुश्किलें आसान करने के लिए झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार (झालसा) के निर्देश पर धनबाद में विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) ने एक वार रूम शुरू किया है।

इसमें जिले के सिविल सर्जन द्वारा नामित डॉक्टर, पैरा लीगल वॉलेंटियर, रिटेनर अधिवक्ता और पैरामेडिकल स्टाफ आवश्यक दवाओं और ऑक्सीमीटर के साथ मौजूद रहेंगे। वार रूम में उपलब्ध चिकित्सक टेलीमेडिसिन सर्विस देंगे और दवा लिखेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng

डीएलएसए जरूरतमंदों को प्रशासन के सहयोग से डोर स्टेप डिलीवरी कराएगा। कोविड-19 के गंभीर मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, दवा आदि उपलब्ध कराने में भी वार रूम (war room) जिला प्रशासन के सहयोग से मरीजों की सहायता करेगा। इसके लिए वार रूम का नंबर भी जारी किया गया है। वार रूम सुबह 8:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक कार्य करेगा।

प्राधिकार के सचिव सह अवर न्यायाधीश अरविंद कच्छप ने बताया कि वार रूम जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों को अधिक-से-अधिक सहायता और सुविधा मुहैया कराएगा। इन नंबरों 7004625451, 6200410741 पर फोन कर जरूरतमंद वार रूम से दवाएं और ऑक्सीमीटर भी प्राप्त कर सकेंगें।

वार रूम (war room) से डॉक्टर परामर्श के साथ दवाओं की सूची भी भेजेंगे। क्विक रिस्पांस टीम में डॉक्टर हरि नारायण प्रसाद सिंह, पैरा मेडिकल स्टाफ राजकुमार बाऊरी, राजेश कुमार, परमानंद पासवान, इंद्रजीत दान, रिटेनर अधिवक्ता अजय कुमार भट्ट, दीपक साह, रंजीत झा, जया कुमारी, महेन्द्र गोप, पीएलवी राजेश कुमार सिंह, अजीत कुमार दास, अरविंद प्रसाद व राजेश कुमार जरूरतमंदों को सेवा देंगे।

ADVT Dental Titanium

उन्होंने बताया कि दवा खरीदने में जो लोग सक्षम नहीं होंगे, उन्हें विधिक सेवा प्राधिकार जिला प्रशासन के सहयोग से मुफ्त में दवा भी उपलब्ध कराएगा। अत्यधिक संक्रमित व्यक्ति को जिला अस्पतालों में कोविड-19 सेंटर में आइसोलेशन सेंटर में जहां भी आवश्यक होगा उन्हें भर्ती कराने काम भी जिला प्रशासन के सहयोग से किया जाएगा। ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था भी जिला प्रशासन के सहयोग से किया जाएगा।

इस मौके पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सहाय, रजिस्ट्रार सिविल कोर्ट अर्पित श्रीवास्तव, गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के दिलजान सिंह, कोल्डफीड गुजराती समाज के अध्यक्ष दीपक उदानी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़े…..Oxygen shortage: देश में आपातकाल जैसे हालात: सुप्रीम कोर्ट