basanta collage

VWC workshop concludes: वसंत महिला महाविद्यालय में शिक्षा में सूचना एवं संप्रेषण तकनीक पर कार्यशाला का समापन

VWC workshop concludes: समापन समारोह के मुख्य अतिथि थे आई यू सी टी ई के डायरेक्टर प्रोफेसर प्रेम नारायण सिंह

  • VWC workshop concludes: बी एड कि छात्राओं ने किया पॉवर प्रेजेंटेशन

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 12 जून:
VWC workshop concludes: वसन्त महिला महाविद्यालय, राजघाट, वाराणसी के शिक्षा विभाग की ओर से ‘शिक्षा में सूचना एवं सम्प्रेषण तकनीक’ विषय पर छह दिवसीय कार्यशाला, सफलता पूर्वक संपन्न हुआ . समापन समारोह के मुख्य अतिथि थे इंटर यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर टीचर एजुकेशन के डायरेक्टर प्रोफेसर प्रेम नारायण सिंह. कार्यशाला का सफल आयोजन डॉ जय सिंह तथा प्रोफेसर मीनाक्षी बिस्वाल के द्वारा किया गया .

प्रारम्भ में दीप प्रज्ज्वलन के साथ महाविद्यालय (VWC workshop concludes) के संगीत विभाग द्वारा कुलगीत की सुमधुर प्रस्तुति की गयी . तत्पश्चात महाविद्यालय की लोकप्रिय प्राचार्या प्रोफेसर अलका सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और कार्यशाला के सफल आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त की. सप्ताह व्यापी इस कार्यशाला के गतिविधियों पर एक आकर्षक वीडियो की प्रस्तुति की गई. जिसमें पांच दिवसीय कार्यशाला की झलकियां दिखाई गयी।

इस अवसर पर बी.एड की छात्राओ द्वारा पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन किया गया। जिसमें प्रत्येक समूह ने कार्यशाला की रिपोर्ट को दिखाया। संयोजक डॉ मीनाक्षी बिस्वाल द्वारा वीडियो प्रस्तुति के माध्यम से कार्यशाला के सारे दिनों की रिपोर्ट के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने कार्यशाला में आये विभिन्न अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें:VDA yoga training camp: योग माह के अंतर्गत वी डी ए में आयोजित हुआ योग प्रशिक्षण शिविर

समापन समारोह के मुख्य अतिथि इंटर यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर टीचर एजुकेशन (आई.यू.सी. टी.ई.) के डायरेक्टर प्रोफेसर प्रेम नारायण सिंह ने प्रसिद्ध उद्धरण के माध्यम से बताया कि ” तकनीक एक अच्छा सेवक है लेकिन बुरा स्वामी” तथा तकनीक में मानवतावाद के पहलुओं पर जोर दिया। प्रोफेसर सिंह ने तकनीक के कई लाभ बताये तथा उसकी कमियों से भी अवगत कराया .

समापन समारोह का संचालन सुनिशा भारती ने तथा अंत में कार्यशाला के संयोजक डॉ जय सिंह द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया.

Hindi banner 02