voter awareness

Voter awareness campaign: वाराणसी मे सीबीसी की ओर से चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान का हुआ शुभारंभ

Voter awareness campaign: दूरदर्शन केंद्र पर जिला सूचना अधिकारी, डी डी के सहायक निदेशक एवं पी आई बी के मीडिया संचार अधिकारी ने संयुक्त रूप से दिखाई हरी झंडी

google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 28 मई:
Voter awareness campaign: आठरहवीं लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण का चुनाव खत्म हो चुका है। अब अंतिम चरण अर्थात् सातवें चरण का चुनाव शेष है. ऐसे में भारत निर्वाचन की ओर से अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने का अभियान भी तेज हो गया है। इसी उद्देश्यपूर्ति के मद्देनजर केंद्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान वैन को दूरदर्शन केंद्र वाराणसी परिसर से शुभारंभ किया गया.

जागरुकता अभियान वैन को जिला सूचना अधिकारी, वाराणसी, डॉ सुरेंद्र नाथ पाल, दूरदर्शन केंद्र, वाराणसी के अभियंत्रण शाखा के सहायक निदेशक राकेश कुमार साहू, सहायक अभियंता जयराम सिंह, पी आई बी के मिडिया एवं संचार अधिकारी प्रशांत कक्कड, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, डॉ लालजी एवं अन्य लोगों ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

यह भी पढ़ें:- Rajkot Game zone fire: राजकोट गेम जोन त्रासदी में शवों में खून नहीं था इसलिए हड्डियों का डीएनए टेस्ट करना पड़ा

लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिक से अधिक संख्या में नागरिकों द्वारा मतदान करना बहुत आवश्यक होता है। मतदान के प्रति उदासीनता लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकारों का अधिकाधिक प्रयोग लोकतंत्र की मजबूती के लिए बहुत जरूरी है। सातवें चरण में लोक सभा क्षेत्र वाराणसी एवं चन्दौली में एक जून को होने वाले मतदान में मतदाताओं की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सीबीसी मतदाता जागरूकता अभियान चला रहा है.

सीबीसी के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी डॉ. लालजी ने बताया कि जन चेतना रथ वाराणसी एवं चन्दौली लोकसभा क्षेत्र में घूम घूम कर मतदान करने के प्रति जागरूक करेगी।पत्र सूचना कार्यालय के मीडिया एवं संचार अधिकारी प्रशांत कक्कड़ ने मतदान जागरूकता अभियान की महत्ता पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी पहल लोकतंत्र की मजबूती हेतु एक क्रांतिकारी पहल है। लोकतंत्र की पवित्रता एवं शुचिता को कायम करने के लिए मतदान एक महत्वपूर्ण हथियार है।

इस अभियान के दौरान प्रचार गाड़ी पर लगे पोस्टर अधिक से अधिक वोट करने की सहज भाषा में अपील कर रहा है l इस अवसर पर पीआईबी के भारत भूषण तिवारी, प्रदीप राजभर, अंकित, विनीत, ब्रजेश ,श्यामदेव, सुदामा यादव आदि मौजूद थे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें