vibrant gujarat 2024

Vibrant Gujarat 2024 Road Show: बेंगलुरू में आयोजित किया जाएगा वाइब्रेंट गुजरात 2024 रोड शो…

Vibrant Gujarat 2024 Road Show: उद्योग, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग, कुटीर, खादी और ग्रामीण उद्योग, नागरिक उड्डयन, श्रम और रोजगार मंत्री बलवंतसिंह राजपूत रोड शो का नेतृत्व करेंगे

गांधीनगर, 7 नवंबर: Vibrant Gujarat 2024 Road Show: वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (VGGS) के 10वें संस्करण की तैयारी में, गुजरात सरकार उद्योग और व्यापार जगत के अग्रणियों के साथ बातचीत करने और उन्हें जनवरी 2024 में आगामी शिखर सम्मेलन में आमंत्रित करने के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय रोड शो का आयोजन कर रही है।

नई दिल्ली में वाइब्रेंट गुजरात 2024 के सफल कर्टेन रेज़र इवेन्ट के बाद देश में मुंबई, चंडीगढ़, कोलकाता, चेन्नई और लखनऊ में और विदेशों में जापान, जर्मनी, इटली, डेनमार्क, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात, वियतनाम, दक्षिण कोरिया और अमेरिका में भी रोड शो का सफल आयोजन किया गया। इसके अगले क्रम में गुजरात सरकार अब 9 नवंबर 2023 को बेंगलुरू में रोड शो आयोजित करने जा रही है।

इस रोड शो का नेतृत्व गुजरात सरकार के उद्योग, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग, कुटीर, खादी और ग्रामीण उद्योग, नागरिक उड्डयन, श्रम और रोजगार मंत्री बलवंतसिंह राजपूत करेंगे। इसका उद्देश्य VGGS 2024 के माध्यम से गुजरात को ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ के रूप में उजागर करना है।

यह बिजनेसेस और कंपनीज़ के लिए IT और ITeS, सेमीकंडक्टर, इलेक्ट्रॉनिक्स, एयरोस्पेस और डिफेंस, और जैव प्रौद्योगिकी जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को एक्स्प्लोर करने में मदद करेगा।

साथ ही, यह रोड शो इन बिजनेसेस और कंपनीज को GIFT सिटी, धोलेरा SIR, और बायोटेक पार्क जैसी फ्यूचर रेडी मेगा प्रोजेक्ट्स में निवेश के लिए भी आकर्षित करेगा। इस रोड शो की शुरुआत FICCI- कर्नाटक राज्य परिषद के चेयरमैन और ज्योति लेबोरेटरीज के संयुक्त प्रबंध निदेशक के. उल्लास कामथ के स्वागत भाषण के साथ होगी।

इसके बाद वाइब्रेंट गुजरात पर एक ऑडियो-विजुअल फिल्म की स्क्रीनिंग और गुजरात औद्योगिक विकास निगम (GIDC) के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल गुप्ता (IAS) द्वारा गुजरात में व्यावसायिक अवसरों पर एक प्रेजेन्टेशन भी दिया जाएगा।

इस रोड शो में एक एक्सपीरियंस शेयरिंग सेशन भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें IBM क्लाउड और कॉग्निटिव सॉफ्टवेयर के वाइस प्रेसिडेंट गौरव शर्मा, और द क्राफ्ट हेंज कंपनी में ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर के डायरेक्टर विराज मेहता गुजरात में निवेश और व्यवसाय को लेकर अपने अनुभवों को साझा करेंगे।

इस सभा में गुजरात सरकार के उद्योग मंत्री बलवंतसिंह राजपूत का संबोधन भी होगा। गुजरात इन्फोरमैटिक्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर तुषार भट्ट (IAS) के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ इस कार्यक्रम का समापन होगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Festival Special Train: पश्चिम रेलवे चलाएगी साबरमती-दानापुर और अहमदाबाद-समस्तीपुर के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें